एमएएफ ने अपनी 30वी AGM तथा एम.ए.एफ मेंबर्स डायरेक्टरी 2021 का विमोचन किया

0
484

Faridabad News, 11 Oct 2021: मैनुफेक्चरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद की 30वी वार्षिक बैठक का आयोजन, गोल्डन गैलेक्सी होटल एंड रिसॉर्ट्स, फरीदाबाद में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि केबीनेट मंत्री पं. मूलचंद शर्मा व विशिष्ट अतिथि विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, विधायक राजेश एस.के. जैन सीएमडी, इंडो ऑटोटेक लिमिटेड, शम्मी कपूर सीएमडी, सुपर स्क्रू प्राइवेट लिमिटेड, ओ पी कम्बोज, सीएमडी वेलमोल्ड़ प्लास्टिक प्रा0 लिमिटेड मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नवीन सूद, सीएमडी वीजी इंडस्ट्रियल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की गई।

सर्वप्रथम रमणीक प्रभाकर, महासचिव, एम्एएफ ने बैठक में आये मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथियों व सभी एसोसिएशन के प्रधानों का स्वागत करते हुए दीप प्रज्जवलित किया। इसके बाद श्री प्रभाकर ने मनुफैचरर्स एसोसिएशन फरीदाबाद द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में समाजिक कार्यो व अन्य कार्यकारिणी का उल्लेख किया और अपने व अजेय जुनेजा प्रधान, एमएएफ के साथ किये कार्यो का उल्लेख किया व् इन पांच सालो में उनके सहयोग की प्रशंसा की। अजेय जुनेजा ने सभी का स्वागत करते हुए एसोसिएशन के कार्यो की चर्चा की। आपने फरीदाबाद में चल रहे विकास की चर्चा की व् समय -समय पर सम्बंधित कार्यकालों के साथ मिल औद्योगिक समस्याओं को उठाते रहे और हल भी निकला उनके विषय में चर्चा की।

केबीनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आप सभी के सहयोग से मैं यह पहुँचा हूँ। उन्होनें कहा कि केन्द्रीय राज्यमंत्री चौ.कृष्णपाल गुज्जर और उपस्थित विधायकों के सहयोग से विकास कार्य हो रहे है। फरीदाबाद में ऐसी सडक़े बनाई जा रही जो 40 साल तक नहीं टूटेंगी।

विधायक श्रीमति सीमा त्रिखा ने कहा की मेरा हमेशा प्रयास रहेगा औद्योगिक समस्याओं का हल किया जाए। विधायक राजेश नागर ने कहा नहरपार के क्षेत्र की कनेक्टिविटी को नॉएडा से जोड़ेने का प्रयास रहेगा व् हर क्षेत्र में विकास होगा। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा की मुझे बहुत ही खुुशी है की आज एसोसिएशन में 1350 सदस्य जुड़ चुके है जिसमे माइक्रो, स्माल,सभी इंडस्ट्रीज जुडी हुई है। उन्होंने कहा मै भी एमएएफ का सदस्य हूँ और खुशी की बात ये है की जब ये एसोसिएशन शुरू हुई तब से सदस्य हूँ। रमणीक प्रभाकर ने कड़ी मेहनत से इसको सींचा है। उन्होंने कहा सरकार उद्योगों के लाभ के लिए बहुत सी स्कीम बना रही है जिसका फायदा एसोसिएशन के माध्यम से सभी को मिलेगा। उन्होनें सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यो की जानकारी दी।

इस मौके पर मनुफक्चरर्स एसोसिएशन की मेंबर्स डायरेक्टरी का विमोचन भी किया गया साथ रमणीक प्रभाकर ने सुखदेव जी को एमएएफ का प्रधान बनाने की घोषणा की व उन्हें बधाई दी। अजय जुनेजा ने भी सुखदेव सिंह को हार्दिक बधाई दी व अन्य एसोसिएशन के प्रधानों ने पुष्प गुच्छे दिए। रमणीक प्रभाकर को महासचिव व ऋषि त्यागी को कोषाध्यक्ष बनाया गया।

श्री प्रभाकर ने कहा की चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है व् जल्द ही कार्यकारिणी सदस्यों की भी घोषणा की जायेगी। नवीन सूद ने आये सभी सदस्यों, मंत्री महोदय , विधायकों का स्वागत किया। उन्होनें कहा कि मुझे मानस डिग्री दी गई है जिसका मै आभार प्रकट करना चाहता हुं। उन्होनें बताया कि कोरोना काल में कैसे एक एप बनाकर ऑक्सीजन के लिए लगी लाइन को खत्म किया। हम एसोसिएशन के माध्यम से कार्य करते रहेंगे।

श्री रमणीक प्रभाकर ने गणमान्य अतिथियों, शहर की प्रमुख हस्तियों को ऐप्रीसिएशन अवार्ड द्वारा सम्मानित किया व् मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथियों को ट्रॉफी व् शॉल देकर सम्मानित किया। वरिष्ठ नागरिक में अजेय जुनेजा की माताजी श्रीमती मोहन कौर, रमणीक प्रभाकर की माताजी श्रीमती जनक रानी प्रभाकर, जगदीश शर्मा की माताजी श्रीमती कुंता देवी शर्मा, पारुल रत्रा के पिता सुभाष रत्रा आदि का सम्मान ऐप्रीसिएशन अवार्ड व शॉल देकर किया गया। अंत में श्री प्रभाकर ने सभी स्पोंसर्स को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। ऋषि त्यागी कोषाध्यक्ष, नरेश वर्मा पूर्व प्रधान, एच के बत्रा, जे पी मल्होत्रा, रवि भूषण खत्री, वीर भान शर्मा,जीएस त्यागी, चिराग भल्ला,एम् सी मलिक, ललित गोस्वामी , श्रीमती नेहा चीफ मैनेजर, एस बी आई ,फॉर एसएमई, शशि नाथ मिश्रा रीजनल मैनेजर, एस बी आई, श्रीमती अंशु वशिष्ठ ,प्रवीन गुप्ता, सुनील सचदेवा, अजय बोंदवाल, तेजीश प्रभाकर आदि की उपस्तिथि उल्लेखीनय रही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here