लुकिंग फॉर मिस सरगम- शुभा मुद्गल की किताब पर चर्चा

0
908

New Delhi News, 04 Dec 2019 : ऑक्सफोर्ड बुकस्टोर और नमिता गोखले द्वारा प्रसिद्ध कलाकार शुभा मुद्गल की उपन्यास “लुकिंग फॉर मिस सरगम” पर एक चर्चा का आयोजन लेखिका इरा पांडे के साथ किया गया। यह उपन्यास संगीत और उसके आस पास घटित घटनाओं पर आधारित कहानियां हैं। टॉकिंग टाइगर द्वारा उनके साहित्य को नए लेखन के रूप में प्रकाशित किया हैं।

कलाकार सुभा मुद्गल एक चर्चा के दौरान लेखक इरा पांडे को अपनी पुस्तक के बारे में बताते हुए अपनी संगीत की दुनिया में यात्रा के बारे में भी बताती है। उनकी पुस्तक संगीत पृष्ठभूमि से प्रेरित है और उसके सभी पात्र संगीतकार हैं, जो एक ऐसी दुनिया की जटिलताओं से जूझ रहे हैं जो कला के प्रति उनके समर्पण के फल को महत्व देता है लेकिन प्रयास की सराहना करने में पीछे रहता है। यह मुदगल की दुनिया है और वह इसे गहराई से जानती और समझती है: इसकी जूनून, प्रतिद्वंद्विता, पुरस्कारों के लालच के साथ कलात्मक अखंडता के साथ जुनून, गंभीर व्यवसायी को एक जटिल रूप से एकल-दिमाग की खोज में खुद को डुबोने की जरूरत है।

उनकी पुस्तक हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की दुनिया को प्रकाशित करती है और इस पुस्तक की कहानी छोटी कहानियों से विकसित हुई है जो उन्होंने शुर्वती दिनों में थिएटर के लिए लिखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here