सूरजकुंड मेला में दुनिया भर के चमड़े के उत्पाद आगंतुकों के बीच बहुत हिट हैं

0
965
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 14 Feb 2020 : आगंतुक उत्तम हस्तनिर्मित कलाकृतियाँ और शिल्प खरीदने के लिए मेला का आनंद ले रहे हैं। बेहद लोकप्रिय वस्तुओं में से एक चमड़े के उत्पाद हैं जो भारत के साथ-साथ विदेशों से भी कई शिल्पकारों द्वारा पेश किए जा रहे हैं।

सूडान और जिम्बाब्वे के अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने विशेष हस्तनिर्मित चमड़े के उत्पाद लाए हैं जो उनकी गुणवत्ता और शिल्प कौशल प्रदर्शित करते हैं। इन अंतरराष्ट्रीय स्टालों पर पारंपरिक शास्त्रों के साथ सुंदर हैंडबैग, ठाठ लैपटॉप बैग, जूते, दीवार पर लटकाएं देखें। प्रत्येक उत्पाद को आने वाले वर्षों तक चलने का दावा किया जाता है। इन देशों के प्रतिरूप और सिलाई शैली के साथ ये उत्पाद हर तरह से विशिष्ट हैं और एक निश्चित कलेक्टर के आइटम हैं।

कपड़े के अलावा बांग्लादेश चमड़े के उत्पादों के ढेर के साथ आया है। बांग्लादेश की रेजबिन हफीज कहती हैं कि उनके प्रत्येक उत्पाद पारंपरिक रूप से हाथ से तैयार किए जाते हैं, लेकिन सबसे आधुनिक आवश्यकताओं और जीवन शैली को पूरा करते हैं। पर्स, बेल्ट, बैग से लेकर जूते तक चुनने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का एक अद्भुत संग्रह है।

उत्तर प्रदेश के शिल्पकार अपने चमड़े के उत्पादों के साथ भी सुर्खियों में हैं। आगरा के सोनू इस तरह के उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदर्शित कर रहे हैं और दावा करते हैं कि उनके उत्पाद न केवल टिकाऊ हैं बल्कि उनके उत्पादों की जेब के अनुकूल रखने के लिए मामूली कीमत है। जेब से लेकर बैग तक आपकी जीवन शैली में जोड़ने के लिए एक स्टाइलिश रेंज है। उत्तर प्रदेश के कई अन्य कलाकारों ने भी चमड़े के जूते खासतौर पर जूटी ले आए हैं, जिन्हें खरीदारों द्वारा संख्या में लिया जा रहा है।

एक प्राकृतिक अंतर के साथ आभूषण।

यदि आप एक स्टाइल स्टेटमेंट बनाना चाह रहे हैं, तो एक विशेष तरह का आभूषण के साथ एक अनूठा कलाकार है और बहुत ध्यान आकर्षित कर रहा है। कोलकाता से पुतुल दास मित्रा के पास विशेष आभूषण हैं जो ’धन’ या ’धान’ से बने हैं। ये प्राकृतिक और पर्यावरण के अनुकूल आभूषण ठाठ और टिकाऊ हैं। मामूली कीमत पर, मेला में महिलाओं को इस विशेष उत्पाद से प्यार है। हार से लेकर झुमके तक केवल रु। 50 / -, ये खूबसूरत डिजाइनर प्राकृतिक आभूषण पारंपरिक आभूषण की तुलना में शैली में कुछ भी कम नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here