आंदोलित किसानों पर हुआ लाठीचार्ज खट्टर सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी : सुशील गुप्ता

0
550
Spread the love
Spread the love

चंडीगढ, 28 अगस्त। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा सहप्रभारी डा सुशील गुप्ता ने करनाल में तीनों कृषि काले कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर प्रदेश की खट्टर सरकार द्वारा करवाए गए अत्याचार की कठोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा अन्नदाता के साथ खड़ी है।

डा गुप्ता ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि इस तरह की बर्बरता की लोकतांत्रिक व्यवस्था में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस देश में जय जवान और जय किसान का नारा दिया जाता हो उसी देश में अन्नदाता पर सरकार द्वारा किया गया हमला बहुत बड़ा पाप है। और इस पाप की कीमत आज नहीं तो कल हरियाणा की भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार दोनों को चुकानी पड़ेगी।
डॉ सुशील गुप्ता ने इस नृशंस पुलिसिया हमले की तुलना अंग्रेजी राज से करते हुए कहा कि इस तरह का रक्तपात तो ब्रिटिश हुकूमत के दौरान भी कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहीद स्मारक का उद्घाटन कर रहे थे और दूसरी ओर पडोसी राज्य हरियाणा में उन्हीं की मनोहर लाल खट्टर सरकार हरियाणा में किसानों पर लाठी चला कर उनका खून बहा रही थी। उन्हांेने कहा विरोध प्रदर्शन करना किसी भी लोकतांत्रिक व्यवस्था का मूल अधिकार है और हमारे देश के किसान लगातार जबरदस्ती संसद में बनाए गए तीनों कृषि काले कानूनों का पिछले 9 महीने से विरोध कर रहे हैं। एक तरफ तो सरकार ने उनके लिए बातचीत के दरवाजे बंद कर रखे हैं और दूसरी और वह बल प्रयोग कर रक्तपात की राजनीति कर रही है। अब मोदी सरकार में और अफगानिस्तान के तालिबान में लगता है कोई अंतर नहीं रह गया है। उन्होंने हरियाणा की खट्टर सरकार पर आरोप लगाया कि वह लगातार किसानों का खून बहा रही है और विरोध कर रहे किसानों पर उसके हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य की खट्टर सरकार ने सभी मानवीय संवेदना ओं की सीमा पार कर दी है। उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल भाजपा की सभी सरकारों को किसानों के जमीनपर गिरे खून की एक-एक बूंद की कीमत चुकानी पड़ेगी।

डॉक्टर सुशील गुप्ता कहा आम आदमी पार्टी इस खूनी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here