मेवात का पिछड़ापन दूर करके लाया जायेगा विकसित क्षेत्रों के बराबर : डॉ तंवर

0
1122
Chandigarh News, 29 Dec 2018 : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर ने हरियाणा वासियों से आह्वान किया है कि वे एक होकर कांग्रेस पार्टी का समर्थन करें और भाजपा कि निकम्मी सरकार को चलता करने के लिए पूरी निष्ठां से काम करे। राजनितिक परिवर्तन लाकर देश में परिवर्तन लाने के लिए यही एकमात्र उपाय है।
डॉ तंवर आज नुह में सत्ता परिवर्तन रैली को सम्भोदित कर रहे थे। मोदी सरकार और खट्टर सरकार पर भरपूर बरसते हुए डॉ तंवर ने कहा के दोनों ही सरकारों ने समाज के सभी वर्गों की नाक में दम किया हुआ है और लोग इससे छुटकारा पाने के लिए चुनाव कि प्रतीक्षा कर रहे है। उन्होंने आह्वान किया कि किसान मजदुर महिलाये उसी जोश से काम करे जिस जोश से मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादे करती है उन पर पूरा खरा उतरती है किसानों से कर्जे माफ़ करने के वादे का अनुरूप दो हफ्तों में ही वहाँ किसानों के कर्जे माफ़ कर दिय गये है।
डॉ तंवर ने भाजपा को लोक सभा और विधान सभा के चुनाव में चुनोती देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी जन विरोधी नीतियों वाली पार्टी को पूरी तरह से हराकर भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के सपने को चूर-चूर करके कांग्रेस युक्त भारत बना देगी। डॉ तंवर ने कहा लोगो का राजनीती के बारे में मिजाज अब बदला गया है और अब देश में परिवर्तन कि लहर चल रही है। हर स्थान पर लोग कांग्रेस कि चर्चा करते है उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर जनता कि भावनाओ के अनुरूप कार्यक्रम लागु किये जायेंगे और किसी के साथ अन्याय नही होगा। उन्होंने कहा कि कल कांग्रेस पार्टी का 134वा स्थापना दिवस मनाया गया जिससे लोगो मे भारी उत्साह पैदा हुआ है और हमे पूरा विस्वास है कि कांग्रेस पार्टी के 135वे स्थापना दिवस तक केंद्र में श्री राहुल गाँधी के नेत्र्तव  में और राज्य में कांग्रेस कि सरकार स्थापित हो चुकी होगी।
डॉ तंवर ने आश्वासन दिया कि राज्य में कांग्रेस पार्टी कि सरकार बनने पर बुडापा पेंशन 3000 रूपये महीना कर दी जाएगी। डॉ तंवर ने कहा कि शक्ति एप एक ऐसा साधन है जिससे मतदाता श्री राहुल गाँधी के साथ सीधा सम्पर्क कर सकते है। जिस तरह साडे.सात लाख लोगो कि राय जानने के बाद ही तीन  राज्यों में मुख्यमंत्री का चुनाव किया गया इसी प्रकार हरियाणा में मुख्यमंत्री लोगो कि राय से ही बनाया जायेगा।
डॉ तंवर ने कहा कि इनेलो भाजपा कि बी टीम है केंद्र में इस पार्टी के नेता मोदी सरकार को और राज्य में खट्टर सरकार को सहयोग देकर लोगो के साथ विस्वाशघात कर रहे है। एक शेयर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमे तो लुट लिया बीजेपी वालो नेए कर्मो के कालो ने और मन के कालो ने।
मेवात कि सभ्यता कि चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ये क्षेत्र राज्य का सबसे पिछड़ा हुआ क्षेत्र है परन्तु कांग्रेस कि सरकार बनने पर इसे राज्य के दुसरे विकसित जिलो के बराबर लाया जायेगा । मेवात में पानी की  समस्या कि चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह सिरसा जिले में ओट्टू झील का विकास किया गया उसी तरह कोटला झील को बड़ा किया जायेगा ताकि इस क्षेत्र में पानी की कोई समस्या ना रहे। इस क्षेत्र का पिछड़ापन दूर करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर काम किये जायेंगे। मेवात क्षेत्र  में बेरोजगारी कि चर्चा करते हुए डॉ तंवर ने कहा  कि इस क्षेत्र के नोजवानो को मोटर  गाड़ी चलाने के लिए बिना किसी कठिनाई के लाइसेंस  देने कि व्यस्था कि जाएगी। मेव भवन बनाने बारे बोलते हुए उन्होंने  कहा कि मेवात में आधे अधूरे पड़े मेव भवन के कार्यो को पूरा किया जायेगा और मेवात ही नही बल्कि कुरुक्षेत्र में भी मेव भवन का निर्माण करवाया जायेगा । उन्होंने भाजपा कि खट्टर सरकार कि आलोचना करते हुए कहा कि यमुना क्षेत्र तथा दुसरे जगह पर भी खनन का नाजायज धंधा किया जाने कि सरपरस्ती किये हुए है परन्तु अरावली क्षेत्र में इसकी बंधिश क्यों है।
रैली को सम्बोधित  करते हुए पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि मेवात क्षेत्र गंगा जमुनी  संस्कृती  के लिए जाना जाता है। अहिरवाल और मेवात कि भूमि ने देश भक्तो को जन्म दिया है कैप्टन यादव ने कहा कि श्री मोदी बार बार झूठ  बोलते है वे गप्पू मोदी बन गये है।
लोक सभा के चुनाव में केवल चार महीने रह गये है और कांग्रेस पार्टी ही भाजपा को हरा  सकती है इसलिये आप कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के निशान वाले व्यक्ति को ही अपना मत दे और कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाये । उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने सरदार पटेल कि मूर्ति बनाने पर जो धन खर्च किया है यदि उससे यूनिवर्सिटी  बनाई जाती तो उससे कई पटेल जन्म ले सकते थे ।  उन्होंने कहा कि श्री मोदी रेडिओ पर मन  कि बात तो करते है  पर किसानों और मजदूरों कि बात करते हुए उनकी जुबान बंद हो जाती है।
रैली के आयोजक फकरुदीन और स्न्नाऊलला खान कि प्रसंशा करते हुए डॉ. तंवर ने इन दोनों के नाम को एक बनाते हुआ रैली कि सफलता के लिए उन्हें बहुत बधाई दी।  जिन लोगो ने रैली में भाग लिए उनमे अख्तर हुसैन मोहमद, बिलाल साहब खान, पटवारी अमन अहमद, मोहमदी बेगम इब्राहीम, इंजीनिर रशीद अहमद, खलील अहमद, साहिल खान, खालिद अहमद, जायेद ठेकेदार, शोकत अली खान, मुबारिक अली, शकूर खान, मक्सूद अहमद, शोकिन खान, राजदीप, गजे सिंह कबलाना, डॉ. हिम्मत यादव आदि हजारों कि संख्या में लोगो ने  हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here