कृष्ण पाल गुर्जर ने जिला पलवल व फरीदाबाद प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक ली

0
993
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने आज जिला पलवल व फरीदाबाद प्रशासन के अधिकारियों के साथ उपायुक्त फरीदाबाद कार्यालय में एक बैठक ली।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में जितने भी बच्चे, वयस्क या बूढ़े आंखों की बीमारियों से पीड़ित है। उनकी जल्द से जल्द स्कैनिंग की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र सभी क्षेत्रों की एक पायलट रिहर्सल जल्द शुरू की जाए। जिससे कि एक फीडबैक प्राप्त हो जाएगा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में किन-किन व्यक्तियों को मेडिकल सुविधा की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के अधिकारी एनजीओज से मिलकर इस मुहिम को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि इसमें आंखों के रोगों से पीड़ित रोगियों को चिन्हित किया जाएगा। इसके बाद जब वह चिन्हित हो जाएंगे तो उनका मोतियाबिंद जैसी बीमारियों का ऑपरेशन मुफ्त किया जाएगा तथा ऑपरेशन के साथ मुफ्त में चश्मा भी वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दोनों जिलों पलवल व फरीदाबाद में एक एक मेडिकल वैन स्कैनिंग करने के लिए लगाई जाएगी। उन्होंने फरीदाबाद में तिगांव विधानसभा क्षेत्र व पलवल में पलवल विधानसभा क्षेत्रों में अगले सप्ताह से ही इनकी पहचान करने की शुरुआत के आदेश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, पलवल के उपायुक्त डॉक्टर मनीराम शर्मा, फरीदाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, एसडीएम बल्लमगढ़ राजेश कुमार के अलावा दोनों जिलों के सिविल सर्जन व अन्य अधिकारीगण मुख्य रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here