कृष्ण पाल गुर्जर ने आज लघु सचिवालय के सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ की बैठक

0
1349
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : केंद्रीय सामाजिक न्याय  एव अधिकारिता राज्य मंत्री व फरीदाबाद के सांसद श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज लघु सचिवालय के सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ मंझावली,  मोजाबाद, चीरसी, कबूलपुर खादर आदि गांवों के किसानों के साथ एक मीटिंग की। उन्होंने बताया कि मंझवाली में पुल का निर्माण शुरु हो चुका है। उसके लिए जो जमीन लेनी है उसमें सभी किसान भाइयों की सहमति जरूरी है।
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बिना किसी की सहमति के किसी की जमीन सरकार द्वारा जबरदस्ती नहीं ली जाएगी ,उन्होंने बताया कि जिस किसान भाई की जमीन इस पुल निर्माण के लिए अधिकृत की जाएगी उस किसान भाई को उचित मुआवजा सरकार द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर किसी गांव में कलेक्ट्र रेट कम है वहां पर पिछले 3 सालों से औसत रेट ज्यादा है तो वहां पर उस किसान को औसत के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा। और अगर कहीं पर औसत कम है और कलेक्ट्रेट रेट ज्यादा है तो वहां पर किसानों को कलेक्ट्रेट के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसमें किसानों को एक फैक्टर रेट दिया जाएगा जिसमें किसानों को 10 से 20 किलोमीटर की दूरी पर डेढ़ गुना मुआवजा मिलेगा ।इस पर सभी किसानों ने अपनी सहमति जाहिर करते हुए कहा कि वह इस पुल के लिए अपनी जमीन देने के लिए तैयार हैं जिससे कि वहां पर विकास कार्य सुचारु रुप से शुरू किया जा सके। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि इस कार्य के लिए प्रशासन के सभी अधिकारीगण तैयार हैं उन्होंने मंत्री जी को आश्वासन दिया कि जिस किसान के मकान या ट्यूबवेल आदि रास्ते में आ रहा है तो उसे मकान में ट्यूबवेल का उचित मुआवजा दिया जाएगा।
इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम सतबीर मान, बल्लमगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार, तहसीलदार व अन्य अधिकारीगण के अलावा गांवों के मौजिज व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here