नियमों की अवहेलना में जे सी बोस यूनिवर्सिटी अव्वल

0
652
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 Oct 2020 : जे सी बोस यूनिवर्सिटी, (वाईएमसीए-फरीदाबाद) जो की तकनिकी शिक्षा देने में एक प्रतिष्ठित संस्थान हैं, अब सरकारी नियमों की अवहेलना करने या लापरवाही से कार्य करने में भी सिद्ध हस्त होता जा रहा है। अभी ताजा जानकारी के अनुसार UGC द्वारा जारी नियामावली में 30 नवंबर 2020 तक दाखिला प्रक्रिया चलने का निर्देश दिया गया है जबकि जे सी बोस यूनिवर्सिटी (वाईएमसीए) ने पत्रक जारी कर 30 अक्टूबर 2020 तक ही दाखिला पूर्ण करने का आदेश जारी किया है।

इस से पूर्व भी यूनिवर्सिटी अपनी लचर कार्य प्रणाली के कारण चर्चा का विषय बनती रही है। फिर चाहे परीक्षा परिणाम जारी कर उसे ख़ारिज कर देना हो या समय पर कॉलेजों को एफिलिएशन न देना हो अथवा बच्चों को 25 में से 50 अंक और किसी को 25 से 44 अंक देकर ग्रेड प्रणाली में फेल घोषित कर देना हो। इस से इतर अनेक विषयों को लेकर यूनिवर्सिटी कई वर्षों से वाद-विवादों में बनी हुई है। लिहाजा बच्चों को अपने उज्जवल भविष्य के सपने धूल-धूसरित होते नज़र आ रहे हैं।

न्यायालय की फटकार का भी नहीं होता असर
अपनी लापरवाहियों के चलते यूनिवर्सिटी को न्यायालय में भी फटकार का सामना करना पड़ा है, बावजूद इसके इनकी कार्य शैली में कोई भी सकारात्मक परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि जे सी बोस यूनिवर्सिटी यूजीसी द्वारा जारी दाखिले की तिथियों का भी पालन करती है या अपने खुद के बनाये नियमों पर ही कायम रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here