जे.सी बोस विश्वविद्यालय करेगा दो दिवसीय ‘ऑनलाइन ग्लोबल एचआर कॉन्क्लेव’ का आयोजन

0
1323
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 July 2020 : हरियाणा के तकनीकी शिक्षा तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अनिल विज 11 जुलाई को जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘ऑनलाइन ग्लोबल एचआर कॉन्क्लेव’ का शुभारंभ करेंगे तथा उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन ‘भविष्य की शिक्षा और रोजगार’ विषय पर 11 एवं 12 जुलाई को किया जा रहा है।

इस कॉन्क्लेव महेंद्र कुमार गुप्ता, कार्यकारी निदेशक, रेलवे बोर्ड उद्घाटन सत्र में मुख्य वक्ता रहेंगे तथा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

कॉन्क्लेव का आयोजन विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ द्वारा स्टार्ट-अप और इनोवेशन प्रकोष्ठ के सहयोग से किया जा रहा है। इस एचआर कॉन्क्लेव में कॉरपोरेट तथा अकादमिक क्षेत्र से मानव संसाधन, रोजगार एवं प्रशिक्षण मामलों के विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे है, जो कोरोना महामारी से उत्पन्न आर्थिक परिस्थितियों के उपरांत भावी शिक्षण, प्रशिक्षण, इंटर्नशिप तथा रोजगार के अवसरों को लेकर विचार-विमर्श करेंगे।

विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट, एलुमनी और कॉरपोरेट मामलों के डीन डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि कॉन्क्लेव के दौरान विभिन्न उप-विषयों पर पांच संवाद सत्र आयोजित किये जायेंगे, जिसमें भविष्य में प्रशिक्षण एवं विकास कार्यक्रम, मानव संसाधन में नई प्रौद्योगिकी, ऑनलाइन शिक्षा के अवसर, कंपनियों की संसाधन योजना तथा युवा इंजीनियरों के लिए उभरते करियर विकल्पों को लेकर चर्चा होगी। इस चर्चा में 26 प्रतिष्ठित कंपनियों तथा संस्थानों से मानव संसाधन विषयों के जानकार हिस्सा ले रहे है तथा वे विद्यार्थियों के साथ संबंधित विषय पर चर्चा करेंगे तथा रोजगार के भावी अवसरों को लेकर उपयोगी जानकारी देंगे। कॉन्क्लेव में विश्वविद्यालय के अलावा संबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here