एनपीटीईएल में लगातार बेहतर प्रदर्शन के लिए जे.सी. बोस विश्वविद्यालय सम्मानित

0
794
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Aug 2019 : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद को नेशनल प्रोग्राम ऑन टेक्नोलॉजी एनहांसमेंट लर्निंग (एनपीटीईएल) में लगातार बेहतर प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है। विश्वविद्यालय को एनपीटीईएल के लोकल चैप्टर में भागीदार देश के 2500 में 9वां स्थान प्राप्त हुआ है। यह तीसरी बार है जब विश्वविद्यालय ने एनपीटीईएल में भागीदारी की। विश्वविद्यालय को स्वमय-एनपीटीईएल लोकल चैप्टर पर ‘एएए’ ग्रेड के साथ मूल्यांकन किया गया।

डॉ. नीलम दूहन, जो विश्वविद्यालय में कार्यक्रम कार्यान्वयन के लिए संपर्क के एकल बिंदु (एसपीओसी) हैं, ने 3 अगस्त, 2019 को आईआईटी कानपुर में आयोजित एक समारोह में विश्वविद्यालय की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।
कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों, विशेष रूप से डिजिटल इंडिया प्रकोष्ठ और विद्यार्थियों को इस प्रक्रिया में भाग लेने और रैंकिंग में 9वां स्थान हासिल करने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने विभिन्न राष्ट्रीय मंचों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है जो शिक्षा की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा अपनाए गए गुणवत्ता मानकों को दर्शाता है।

विश्वविद्यालय के डिजिटल इंडिया सेल के नोडल अधिकारी डॉ. नीलम दूहन ने अवगत कराया है कि एनपीटीईएल ने जनवरी से अप्रैल 2019 तक भागीदारी करने वाले शीर्ष क्रम के 100 संस्थानों की सूची जारी की है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में नामांकन, उत्तीर्ण प्रतिशत और शीर्ष स्थान प्राप्त करने जैसे चुनिंदा मापदंडों के आधार पर नौवां स्थान प्राप्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here