“व्यवसाय और अभिनय को एक सात लेकर चलना और उसे मैनेज करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है”, कहती है अभिनेत्री ज्योति सक्सेना अपने बिज़नेस और अभिनय को एक सात सँभालने पर

0
204
Spread the love
Spread the love

Mumbai : ज्योति सक्सेना उन अभिनेत्रीओ में से एक हैं जिन्होंने अपनी लगन और कमिटमेंट से मनोरंजन के माध्यम में  में निर्विवाद रूप से खुद का नाम रोशन किया है। हालाँकि, अभिनय उनका एकमात्र पैशन नहीं रहा है, अभिनेत्री एक बहुत ही सफल इंटरप्रेन्योर भी है और अपने भाई के साथ कई वर्षों से अपने खुद का व्यवसाय चला रही है।

ज्योति सक्सेना बिजनेस की दुनिया में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रही हैं। अभिनेत्री अपने अभिनय और अपने व्यवसाय दोनों को एक प्रो की तरह मैनेज करती है, जिस पर वह कहती है, “मैंने हमेशा एक अभिनेत्री बनने और टिनसेल शहर में अपना नाम बनाने का सपना देखा था। लेकिन एक बिज़नेस-ओरिएंटेड परिवार से होने के कारण, मैं हमेशा मेरे परिवार के लिए कुछ करने चाहती थी और व्यवसाय में उनकी हर संभव मदद करने की कोशिश करती थी, चाहे वह मार्केटिंग की योजना बनाने में हो, या चीजों की स्ट्रैटर्जी बनाने में हो। मुझे हमेशा अपने बिसिनेस्स में अपना योगदान देने में मज़ा आता था, लेकिन धीरे-धीरे यह सब मेरे लिए मेरी एक प्रायोरिटी बन गई है जब मेरे भाई और मुझपे हमारी सिक्योरिटी बिज़नेस को सँभालने की बात आई । किसी भी अन्य बिज़नेस की तरह, हमे भी हमारे बिज़नेस पे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन मेरे लिए शूटिंग और मीटिंग  के बीच तालमेल बिठाना हमेशा मजेदार रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सब कुछ एक साथ मैनेज करना और हमेशा सतह लेके चलना हर किसी के बास की बात नहीं होती है”

अभिनेत्री ने आगे कहा, “मैं  हमेशा यह सुनिश्चित करती हु की में अपने दिनों को अच्छे तरीके से प्लान करू ताकि मेरे शूट्स और मेरे बिज़नेस के बीच में कुछ गड़बड़ न हो और में बहुत आभारी हु की मेरे पास एक ऐसी टीम है जो सब कुछ अच्छी तरीके से मैनेज करती है और निचित करती है की कुछ गलत न हो और अब यह सब मेरे लिए एक डेली रूटीन जो गया है और मुझे यह सब मज़ा आता है क्युकी यह हमेशा मुझे कामो में व्यस्त रखता है।”

यह वास्तव में हर किसी के लिए बस की बात नहीं है, लेकिन हमारी टैलेंटेड अभिनेत्री ज्योति सक्सेना इसे आसानी से  मैनेज करना जानती है। वह उन सभी महिलाओं को इंस्पिरेशन दे रही हैं जो अभी भी अपने जीवन में सभी चीज़ो को एक सात  कामैनेज करने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here