जागरुकता से कैंसर को हराना मुमकिन है : राजेश नागर 

0
275
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : कैंसर एक बड़ी बीमारी है लेकिन समय पर इसका पता लगा लिया जाए तो उपचार संभव हो जाता है। यह बात विधायक राजेश नागर ने पुरी प्राणायाम सोसाइटी में आयोजित कैंसर जांच एवं रक्तदान शिविर में उद्घाटन के बाद कही। इसका आयोजन सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा किया गया।

दीप प्रज्जवलित कर कैंप का उद्घाटन करने के बाद नागर ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं द्वारा समाज के उत्थान एवं बेहतरी के लिए इस प्रकार के कैंपों का आयोजन सराहनीय प्रयास है। वहीं इन कैंपों का सदुपयोग करना लेागों की जिम्मेदारी होनी चाहिए। नागर ने कहा कि आज लगाए गए कैंसर जांच शिविर की बड़ी उपयोगिता है। आज जहां कैंसर के रोगियों की संख्या बढ़ रही है वहीं इस रोग की रोकथाम के उपलब्ध उपाय भी बढ़े हैं। इसका अर्थ है कि यदि समय पर रोग का पता चल जाए तो उसका इलाज भी हो सकता है। ऐसे में इन कैंपोंं की सार्थकता और बढ़ जाती है। विधायक राजेश नागर ने कहा कि हम सभी को अपनी सेहत को प्राथमिकता देनी चाहिए क्योंकि हम स्वस्थ होंगे तभी अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर पाएंगे।

इससे पहले यहां पहुंचे विधायक राजेश नागर का बुके देकर आयोजक मंडल ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने रक्तदान करने वालों का हौंसला बढ़ाया और समाज के काम आने के लिए धन्यवाद भी किया। नागर ने कहा कि रक्तदान करने के लिए सभी स्वस्थ लोगों को आगे आना चाहिए। इससे किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है और रक्तदान करने के बाद शरीर में नए रक्त कणों का बड़ी तेजी से निर्माण होता है। जिससे व्यक्ति और अधिक तरोताजा एवं स्फूर्त महसूस करता है। शिविर का सैकड़ों लोगों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर फरीदाबाद बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश बैंसला भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here