बिना अनुमति के हो रहे जनसभाओं रैलियों तथा रोङ शो के प्रत्याशी को नोटिस जारी करें

0
763
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 02 May 2019 : स्थानीय लोकसभा क्षेत्र में हो रही बिना अनुमति की सहायक रिटरनिगं अधिकारी जनसभाओं रैलियों तथा रोङ शो की रिकार्डिंग करके सम्बंधित पार्टी के प्रत्याशी को नोटिस जारी करें और इस बारे भारत निर्वाचन आयोग को अवश्य कापी भेजें।

यह निर्देश चुनाव खर्च आब्जर्वर सौरभ डाबास व श्रवण बंसल ने स्थानीय लोकसभा क्षेत्र के एक्सपैन्डीचर मानीटरिंग आब्जर्वर ने मंगलवार सायं लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में दिए । उन्होंने कहा कि सहायक रिटरनिगं अधिकारी के स्टाफ के अधिकारी तथा लेखाशाखा के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए कार्य करें।उन्होंने कहा कि बिना अनुमति की जनसभाओं,रैलियों और रोङ शो की रिकार्डिंग तथा प्रैस कटिंग के आधार पर सम्बंधित पार्टी के प्रत्याशी के चुनाव खर्च में अवश्य दर्ज करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने सहायक रिटरनिगं अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते पाए जाने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाना सुनिश्चित करें । जरूरत के आधार पर ऐसे लोगों के निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुरूप एफआईआर भी दर्ज करवाए । उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त द्वारा जारी स्थानों के अलावा अन्य स्थानों पर होर्डिग,बैनर तथा पोस्टर आदि लगे पाए जाए तो उन प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने इलाके की वे मानीटरिंग खुद करें। इसके अलावा जिला में मानिटरिंग के लिए लगाए गए सैक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो आब्जर्वर सहित अन्य अधिकारियों से अवश्य तालमेल बनाकर निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण चुनाव करवाने में योगदान दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here