डी ए वी शताब्दी कॉलेज में पर्यटन विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर वेबिनार का आयोजन

0
830
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Aug 2020 : एन एच 3 स्थित डी ए वी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में मुख्य वक्ता के तौर पर बांग्लादेश से शोहिदुल इस्लाम ने शिरकत की व भारत से देब्जीत दत्ता जी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। वेबिनार का मुख्य विषय ‘पर्यटन कैसे जिंदगी संवारता है’ और ‘पर्यटन क्षेत्र पर कोरोना वायरस के प्रभावों’ को दर्शाना था।

इस कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ सविता भगत ने किया।डॉ सविता भगत ने मुख्य वक्ताओं का स्वागत करते हुए पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारें में भी विचार रखे। वेबिनार में मौजूद मुख्य वक्ता ने चर्चा के दौरान बताया की पर्यटन क्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े पैमानों पर रोजगार के अवसर प्रदान करता है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर लाखो लोग इस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं | इसके साथ- साथ उन्होंने बताया कि कोविड 19 से पर्यटन क्षेत्र में आने वाले प्रभाव बहुत जल्दी अवसर में बदलेंगे।

वेबिनार के संयोजक प्रोफेसर मुकेश बंसल ने अंत में सभी का धन्यवाद किया और विभागाद्यक्ष अमित कुमार को भविष्य में ऐसे कार्यक्रम आयोजन करवाने के लिए प्रोत्साहित किया। वेबिनार के आयोजन में कार्यकारी सचिव मंजीत सिंह, प्रमोद कुमार, सरोज कुमार व् रश्मि रथुरी की अहम भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here