जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग में हुआ इंटरक्लास प्रतियोगिता का आयोजन

0
408
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। डीएवी कॉलेज के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग ने बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट थीम को लेकर इंटरक्लास प्रतियोगिता का आयोजन किया।इस प्रतियोगिता का उद्देश्य बेकार चीजों का उपयोग कर कुछ नया और उपयोगी बनाना था जिससे बेकार हो चुकी चीजों को फिर से उपयोग में लाया जा सके।इस प्रतियोगिता में तीनों वर्षों के तकरीबन चौदह छात्रों ने भाग लिया। छात्रों ने वेस्ट मेटेरियल से कुछ अनोखी और उपयोगी चीजें बनाई। छात्रों में इस प्रतियोगिता को लेकर काफ़ी उत्साह देखा गया।

डॉ सविता भगत ने विजेताओं की घोषणा करते हुए बताया की उनके लिए सभी छात्रों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा और सभी छात्रों ने वेस्ट मेटेरियल का उपयोग करते हुए बहुत सुंदर और अच्छी चीजें बनाई।सभी प्रतिभागी छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने का आशीर्वाद भी दिया।

विभाग अध्यक्ष रचना कसाना जो कार्यक्रम की संचालक रही ने बताया की इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों की क्रिएटिविटी को निखारना है ताकि वे अपने अंदर छुपी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

इस प्रतियोगिता में तीसरे वर्ष के एक प्रतिभागी छात्र राशिद ने घर के खराब हो चुके बल्ब का उपयोग करते हुए एक सुंदर सा गुलदस्ता बनाया। इसी तरह द्वितीय वर्ष की छात्रा (ईशा गुप्ता) ने पुराने अखबार से एक गुड़िया बनाई।अभिषेक कर्ण,निक्की, चेतना और जितेंद्र ने पूरे कार्यक्रम का न्यूज पैकेज भी तैयार किया।

प्रथम स्थान पर वर्षा , दूसरे स्थान पर हिमांशी राय और तीसरे स्थान पर राशिद अली रहे।तीनों ही छात्र तीसरे वर्ष के थे।छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिया उच्च प्रदर्शन करने वाले छात्रों को इनाम भी दिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन रचना कसाना की देख रेख में संपन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here