इनफिनिक्स ने हॉट 12 प्ले स्‍मार्टफोन को लॉन्च किया

0
695
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली, 24 मई 2022 :  पिछले साल हॉट 10 प्ले की जबर्दस्त सफलता के बाद, ट्रांसियॉन ग्रुप के प्रमुख स्मार्टफोन ब्रैंड इनफिनिक्स ने अपने बजट में फिट बैठने वाले फुली लोडेड स्मार्टफोन सेग्मेंट में नई लॉन्चिंग की है। नए स्मार्टफोन में कई फीचर्स को पहली बार अपग्रेड किया गया है। हाल ही में इस ब्लॉक में एंट्री करने वाला नया मेहमान हॉट 12 प्ले युवाओं और नए जमाने के यूजर्स को बिना किसी रोकटोक के शानदार मनोरंजन प्रदान करेगा। यह 8499 रुपये में फ्लिपकार्ट पर 30 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह स्‍मार्टफोन 4 जीबी रैम/64जीबी  की मेमोरी के साथ मिलता है, जिसे 3 जीबी तक  बढ़ाया जा सकता है। हॉट 12 प्ले चार आकर्षक रंगों, रेसिंग ब्लैक, हॉरिजन ब्लू (हीरो कलर), शैंपन गोल्ड और डेलाइट ग्रीन में उपलब्ध होगा।

हॉट सीरीज में पहले लॉन्च किए गए स्मार्टफोन की तुलना में, हॉट12 प्ले में बेस्ट डिस्प्ले, बेहतरीन बैटरी, अपने सेग्मेंट में बेहतर परफॉर्मेंस के साथ कई प्रमुख फीचर्स अपग्रेड किए गए हैं। यह कई जबर्दस्त फीचर्स से लैस है, जिसमें एक ताकतवर प्रोसेसर, लेटेस्ट ओएस, बढ़ी हुई मैमोरी और बेहतरीन कैमरा शामिल है। यह फुली लोडेड स्मार्टफोन आपको एक दिलचस्प, आकर्षक और ऑलराउंडर फोन का अनुभव कराता है।

बड़ा और चमकदार डिस्प्ले इनफिनिक्स के नए ताजगीपूर्ण हॉट 12 प्ले में एचडी 10+ रेजोल्यूशन के साथ 6.82 इंच का डिस्प्ले  दियागया है। यह अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा है। इस श्रेणी के स्मार्टफोन में पहली बार अपने सेग्मेंट में 90 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट और 180 हर्ट्ज की टच सैपलिंग रेट दी गई है। इससे यह डिवाइस इस्तेमाल करने में बेहद आसान बन जाता है। यह इस दाम में मिलने वाला पहला ऐसा डिवाइस है, जिसके बीच में पंचहोल डिस्प्ले दिया गया है। बड़ी स्क्रीन के साथ इस स्मार्टफोन में अपनी श्रेणी में अब तक का सबसे चमकदार डिस्प्ले है। यह यूजर्स को बेहतर ढंग से कोई विडियो देखने के लिए 480 निट्स की चमक और 1500:1 के कॉन्ट्रॉस्ट रेशियो से लैस है। इस स्मार्टफोन का 90.66 फीसदी की स्क्रीन टु बॉडी रेशियो यूजर्स को कंटेंट या वीडियो में पूरी तरह डूब जाने का अहसास कराता है। डिस्प्ले  टॉप पर पांडा किंग एमएन 228 ग्लास प्रोटेक्शन के फीचर से यह डिवाइस वास्‍तव में टिकाऊ बन जाता है।

हॉट 12 प्ले में दर्शकों को दिलचस्प तरीके से कोई कंटेंट, वीडियो देखने का अहसास होता है। डीटीएस सराउंड सिस्टम से लैस स्पीकर की आवाज से यूजर्स को बेहतरीन ऑडियो सुनाई देता है, जिससे कोई भी विडियो देखने का उनका मजा दोगुना हो जाता है।

ताजगी से भरपूर डिजाइन : हॉट 12 प्ले को खूबसूरती और बड़ी स्क्रीन का फोन इस्तेमाल करते समय यूजर्स को सुविधा और आराम को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यह प्रीमियम और स्टाइलिश स्मार्टफोन बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ मिलता है।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और विशाल स्टोरेजइस फोन का संचालन लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 के साथ होता है। इनफिनिक्स हॉट 11 2022 में यूनिसॉक टी 610 प्रोसेसर के साथ 1.82 गीगाहटर्ज की स्पीड वाली सीपीयू क्लॉक है। इसके निर्माण में सबसे अधिक सक्षम 12 एनएम प्रॉडक्शन का तरीका अपनाया गया है। 4 जीबी रैम/64 जीबी मैमोरी के वैरिएंट में मिलने वाला इस फोन की वर्चुअल रैम को 3 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह लेटेस्ट एक्सओएस स्किन में आता है। नए आइकंस, कलर थीम डिजाइन, तरोताजगी से भरपूर वॉलपेपर्स और एक साफ इंटरफेस के साथ यूजर्स को सबसे सुविधाजनक और तेज सॉफ्टवेयर यूएक्स का मजा उठाने में सक्षम बनाता है।

बेहतरीन कैमरा : ऑल न्यू हॉट 12 प्ले ने अपनी श्रेणी  में बेहतरीन कैमरा उपलब्ध कराने की परंपरा को कायम रखा है। इसमें 13 एमपी के ड्यूल रियर कैमरे के साथ डेडिकेटेड क्वॉड एलईडी फ्लैश भी है।अपने सेग्मेंट में केवल इसी डिवाइस में यह फीचर उपलब्ध है।  स्मार्टफोन के सामने के हिस्से में डेडिकेटेड ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ यह 8 एमपी का इन डिस्पले सेल्फी कैमरा है। यह फीचर उपलब्ध कराने वाला भी यह अपने सेगमेंट का इकलौता डिवाइस बन गया है।

विशाल बैटरी : हॉट 12 प्ले में अपने सेगमेंट में 6000 एमएएच की सबसे बड़ी बैटरी मिलती है, जिससे लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद भी स्मार्टफोन चलता रहता है। यह अपने सेगमेंट में इकलौता ऐसा डिवाइस है, जिसे टाइप सी केबल के साथ 10 वॉट तका चार्जिंग सपोर्ट हासिल है। इससे यूजर्स को लंबे समय तक स्मार्टफोन पर अपने मनपसंद काम करने की जब तक वे चाहें, इजाजत मिलती है। उन्हें इस दौरान अपने फोन को चार्ज करने की चिंता नहीं करनी पड़ती।

इनफिनिक्स इंडिया के सीईओ अनीश कपूर ने लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, “इनफिनिक्स हॉट सीरीज की पेशकश 2017 में उपभोक्ताओं के लिए सार्थक आविष्कार के रूप में की गई थी। स्मार्टफोन ने बेहतरीन डिस्प्ले, परफॉर्मेंस और बैटरी जैसे एफआईएसटी (सेगेमेंट टेक्नोलॉजी में फर्स्ट)  फीचर्स के साथ अपना जबर्दस्त फैंस बेस बनाया है। हॉट सीरीज ने फैंस में अपने इस विश्वास  को स्मार्टफोन में प्रतिस्पर्धी दामों पर बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराकर  मजबूत किया है। तकनीक को सभी लोगों तक पहुंचाकर हम अपने पूरे गेम को बदलने वाले नए आविष्कारों और स्मार्टफोन में ज्यादा से ज्यादा नए फीचर्स उपलब्ध कराकर उपभोक्ताओं से मजबूत संबंध बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हमारे फैंस ने हॉट सीरीज के प्रति लगातार अपना काफी भरोसा दिखाया है। उन्होंने अपने दोस्तों और परिजनों से यह फोन खरीदने  सिफारिश की है। यही हमारी प्रमुख ताकत है। हॉट 12 प्ले में यूजर्स को मिलने वाला बेहतरीन अनुभव फैंस और उपभोक्ताओं के लगातार हमसे जुड़ने का नतीजा है। उपभोक्ताओं के इसी प्यार और विश्वास की बदौलत हम उनके लिए ऐसा डिवाइस बनाने में कामयाब हुए हैं, जो बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं  के लिए परफेक्ट है। यह महत्वाकांक्षी डिवाइस वर्चुअल रैम, हैवी ड्यूटी 6000 एमएएच बैटरी और 6.82 इंच की पंचहोल स्क्रीन से लैस है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से कंपनी ने 9000 रुपये से कम कीमत वाले वर्ग के स्मार्टफोन में खबसूरती और बेहतरीन परफॉर्मेस का दावा किया है।

उपभोक्ता केंद्रित नजरिये को ध्यान में रखते हुए इनफिनिक्स ने एक मजबूत नेटवर्क बनाया है। भारत के 700 शहरों में इनफिनिक्स के 915 से ज्यादा सर्विस सेंटर हैं। इससे यूजर्स को फोन को खरीदने के बाद सर्विसंग का बेहतरीन ऑफ्टर सेल्‍स अनुभव मिलता है। इनफिनिक्स डिवाइस कार्लकेयर ऐप से लैस होकर आते  हैं, जिससे यूजर्स को अपना निकटतम सर्विस सेंटर की तलाश करने में मदद मिलती है। यह ऐप उन्हें यह भी संकेत देते हैं कि सर्विस सेंटर में वह पार्ट्स उपलब्ध हैं या नहीं, जिसकी उन्हें जरूरत है।

आकर्षण –

  • सबसे बड़ी स्क्रीन और  रेजोल्यूशन : 6.82 इंच की एचडी स्क्रीन+ डिस्प्ले के साथ पंच होल स्क्रीन टाइप में यह अपने सेगमेंट में इकलौता डिवाइस है
  • बेहद सुविधाजनक डिस्प्ले : अपने सेगमेंट में पहली बार यह डिस्प्ले 90 हटर्ज की रिफ्रेश रेट और 180 हटर्ज की टच सैंपलिग रेट के साथ मिल रहा है
  • जबर्दस्त परफॉर्मेंस : यह एंड्रायड 11 एक्सओएस 10 पर बेस्ड है। इस डिवाइस को यूनिसॉक टी 610 प्रोसेसर से समर्थन प्राप्त है।
  • ज्यादा बड़ा स्टोरेज : यह 4 जीबी की रैम+ 64 जीबी के मेमोरी वैरिएंट के साथ मिलता है। इसकी रैम का 3 जीबी तक विस्तार किया जा सकता है।
  • कैमरे का बेहतरीन अनुभव : यह 13 एमपी के ड्यूल रियर कैमरे के साथ आता है। यह क्वॉड एलईडी फ्लैश के साथ मिलने वाले इकलौता डिवाइस है। इसमें 8 एमपी का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा है। यह अपनी तरह का इकलौता डिवाइस है, जो डेडिकेटेड ड्यूल एलईजी फ्लैश से लैस है।
  • विशाल बैटरी बैकअप : यह इस सेगमेंट में 6000 एमएएच की बैटरी से लैस हैं। इसमें 10 वॉट की टाइप सी चार्जिंग की सुविधा भी है। इस सेगमेंट में केवल इसी डिवाइस में यह फीचर उपलब्ध है।
  • रंग-यह 4 रंगों, रेसिंग ब्लैक, हॉरिजन ब्लू, शैंपेन गोल्ड और डेलाइट ग्रीन रंगों में मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here