उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

0
1350
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 15 Feb 2019 : हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने वीरवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल की अध्यक्षता में स्थानीय सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। वीरवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हमले में सीआपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि गोरीपोरा में शहीद हुए जवानों की शहादत पर समूचे राष्ट्र को गर्व है। उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में पूरा देश शहीद जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि शहीद राष्ट्र की धरोहर होते हैं। इसलिए सदैव शहीदों को याद रखना चाहिए। जो राष्ट्र एवं समाज शहीदों की शहादत को भूल जाता है वह कभी आगे नहीं बढ सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि बहादुर जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। पाकिस्तान के द्वारा प्रायोजित आतंकी हमले की घोर निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। शहीदों की शहादत का बदला जरूर लिया जाएगा।

उद्योग मंत्री ने कहा कि टाउन पार्क में शहीद स्मारक पर एक पट का निर्माण करवाया जाएगा। इस पट पर जिला के सभी शहीद जवानों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के नाम लिखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि शहीद स्मारक के नजदीक अमर जवान ज्योति का भी निर्माण किया जाएगा, ताकि शहीदों की यादगार सदैव बनी रहे।

जम्मू कशमीर के पुलवामा क्षेत्र में शहीद हुए सीआरपीएफ के बहादुर जवानों में जम्मू कशमीर के नसीर अहमद, पंजाब के जयमल सिंह, सुखजिंदर सिंह, मनेंद्र अत्री, कुलविंदर सिंह, हिमाचल प्रदेश के तिलक राज, राजस्थान के रोहिताश लांबा, झारखंड के विजय सोरंग, केरल के वसंथा कुमार, तमिलनाडू के सुभ्रामन्यन जी., उडीसा के मनोज कुमार, पी.के. शाहू, कर्नाटक के गुरू एच., राजस्थान के नारायण लाल गुर्जर, हेमराज मीणा, भागीरथी सिंह, जीतराम, उत्तर प्रदेश के महेश कुमार, प्रदीप कुमार, रमेश यादव, कौशल कुमार, प्रदीप सिंह, श्याम बाबू, कुमार आजाद, अवधेश कुमार यादव, पंकज कुमार त्रिपाठी, अमित कुमार, विजय कुमार मौर्य, राम वकील, महाराष्ट्र के संजय राजपूत, राठौर नितिन शिवाजी, पश्चिम बंगाल के बबलू संतरा, मध्यप्रदेश के अश्वनि कुमार कौचि, उत्तराखंड के विरेंद्र सिंह, मोहनलाल, बिहार के रतन कुमार ठाकुर, संजय कुमार सिंहा, असम के मानेश्वर बसुमात्रि सहित लगभग 44 शहीद शामिल हैं।

श्रद्धांजलि सभा को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, डी.सी. चौधरी, आरएसएस के सहसंपर्क गंगा शरण ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश के लोग नम आंखों के साथ शहीद हुए देश के जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पाकिस्तान द्वारा सुनियोजित तरीके से आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत हमेशा याद रखी जाएगी। उनकी शहादत सदैव याद रहेगी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

श्रद्धांजलि सभा में गंगाशंकर मिश्र, ऋषि अग्रवाल, सोम मलहोत्रा, वासुदेव अरोड़ा, पार्षद छत्रपाल, पूर्व पार्षद धर्मपाल, प्रवीण चौधरी, मनीष राघव, संजय बत्रा, कमल सौरोत, डा. कुलदीप जयसिंह, प्रकाश वीर नागर, एच.के. बत्रा, सुरेंद्र शर्मा, वाई.पी. भल्ला, प्रोफेसर आलोक देव, शमशेर तेवतिया, कमल सौरोत, वी.के. शास्त्री, दिनेश सदाना सहित जिला सैनिक बोर्ड के सचिव आर.के. शर्मा व अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here