उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने किया मीडिया सेंटर का शुभारंभ

0
1209
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने लघु सचिवालय के भू-तल पर स्थित नवनिर्मित मीडिया सेंटर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका है। मीडिया कर्मी सरकार की विभिन्न जनहित की योजनाओं व कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने में अहम कड़ी का काम करते हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने मीडिया कर्मियों की जरूरत को समझते हुए प्रत्येक जिले में एक मीडिया सेंटर खोलने की घोषणा की थी। मीडिया सेंटर के शुभारंभ होने से मुख्यमंत्री की घोषणा आज फरीदाबाद में पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया था कि मीडिया कर्मियों को जिलास्तर पर अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी, इसी उद्देश्य से मीडिया सेंटर में पत्रकार व छायाकार बंधुओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं जुटाई गई हैं।

उन्होंने कहा कि यह मीडिया सेंटर सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है तथा इसमें पत्रकार एक साथ बैठकर अपनी खबरों का संप्रेषण आसानी से कर सकेंगे। सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के माध्यम से मीडिया कर्मियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस मीडिया सेंटर को वातानुकूलित बनाया गया है। इसके अलावा इसमें कंप्यूटर, वाई-फाई इंटरनेट, प्रिंटर, केबल सुविधा सहित एल.ई.डी. टी.वी., इन्वर्टर, आर.ओ. सिस्टम, वाटर कूलर, सोफा सैट व ईजी कुर्सियों की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पत्रकारों के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की हैं। सरकार ने पत्रकारों को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए मीडिया पालिसी बनाने के साथ-साथ पैंशन योजना, बीमा योजना सहित अनेक सुविधाएं प्रदान की हुई हैं। इस अवसर पर उन्होंने जिला के सभी मीडिया कर्मियों को मीडिया सेंटर के शुभारंभ की बधाई भी दी और कहा कि इसके शुभारंभ से मीडिया कर्मियों को अपना कार्य करने में आसानी होगी।

इस अवसर पर आयुक्त डा. जी. अनुपमा, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, फरीदाबाद के उपमण्डल अधिकारी(ना.)सतबीर मान, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा तथा जिला के पत्रकार एवं छायाकार सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here