वरिष्ठ नागरिकों को उद्योग मंत्री ने दी भव्य सीनियर सिटीजन क्लब की सौगात

0
1478
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : अगर फरीदाबाद को सही मायनों में स्मार्ट बनाना है तो वरिष्ठ नागरिकों को भी हमें स्मार्ट सुविधाएँ देनी होंगी क्योंकि शहर के विकास में अपनी ज़िंदगी समर्पित करने वालों का ख़्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसी सोच के तहत इस सीनियर सिटीजन क्लब का निर्माण किया गया है। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 8 में सीनियर सिटीजन के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किए जिसका निर्माण 1 करोड़ 22 लाख की लागत से किया गया है। इस सीनियर सिटीजन क्लब के भवन में वरिष्ठ नागरिकों के लिए आराम कक्ष, लाइब्रेरी, इंडोर और आउटडोर खेलों की व्यवस्था, डिस्पैंसरी की जगह जैसी तमाम सुविधाओं का इंतज़ाम किया गया है। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए मोदी सरकार ने जितना काम किया है, पूर्व में किसी सरकार ने नहीं किया।

नोटबंदी के बाद भी मोदी जी ने पहला कदम बुज़ुर्गों के लिए उठाया जिसके तहत बुज़ुर्गों को साढ़े सात लाख रूपये तक की राशि पर 10 साल तक 8 प्रतिशत ब्याज देने का फ़ैसला सरकार ने किया ताकि ब्याज से उनका महीने का ख़र्च चलता रहे और अब साढ़े सात लाख रूपये की सीमा को बढाकर 15 लाख कर दिया गया है । उन्होने कहा कि बीमारियों के इलाज में भी मोदी सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों को बड़ी राहत दी है। देश में 10 करोड़ वरिष्ठ नागरिक हैं जिनमें से 5 फ़ीसदी बुज़ुर्ग हृदय रोग से पीड़ित रहते हैं और उनको स्टेंट की जरूरत पड़ती है जो स्टेंट पहले 1 लाख 20 हज़ार में मिलता था वो अब 30 हज़ार से भी कम में उपलब्ध है। उन्होने कहा कि चाहे ट्रेनों में लोअर बर्थ कोटा बढ़ाने की बात हो , स्मार्ट कार्ड योजना की बात हो, कर में छूट की बात हो, सस्ते उपकरण देने की बात हो, बीजेपी सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए तमाम कदम उठाए हैं। विपुल गोयल ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के विकास का पैमाना ये होता है कि वहाँ बच्चों और बुज़ुर्गों के लिए क्या सुविधाएँ हैं और स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में बुज़ुर्गों को स्मार्ट सुविधाएँ देने में वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर स्थानीय पार्षद कुलबीर तेवतिया, एनके गर्ग, प्रकाशवीर नागर, एसआर रावत, आरके शर्मा, महेश गुप्ता, रमेश भोलू, रणवीर गर्ग, जगराम नागर, राजपाल शर्मा, वाई पी भल्ला, वीके उप्पल, वीएन पांडे, वज़ीर डागर, ललित गुप्ता और नरेश चोपड़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए  www.newsstudio18.com के फेसबुक पेज Email :-newsstudio18@gmail.com को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here