डीएवी इंस्टीट्यूटऑफ मैनेजनेट फरीदाबाद में इंडक्शन कार्यक्रम “अवाहन” काआयोजन

0
318

Faridabad News, 11 Oct 2021: डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष के छात्रों के स्वागत के लिए एक सप्ताह के इंडक्शन कार्यक्रम “अवाहन” काआयोजन किया। यह कार्यक्रम 1 से 8 अक्टूबर, 2021 निर्धारित किया गया था। विभिन्न अतिथिवक्ताओं ने करियर यात्रा और उद्योग पर प्रकाश डाला ताकि छात्र कॉर्पोरेट जगत के लिए खुद को अच्छी तरह से तैयार कर सकें।

स्थानापन्न प्राचार्य डॉ रितु गांधी अरोड़ा ने नए बैच का स्वागत किया और विद्यार्थियों को जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहाकि छात्रों के इस बैच ने महामारी के कारण वास्तव में कठिन समय देखा है और डीएवी आई एम में हमें उनसे बड़ी उम्मीदें हैं। डॉ नीलम गुलाटी डीन एकेडमिक्स ने अपने प्रेरक शब्दों से उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया। श्री राजिंदर कुमार, डेटा साइंटिस्ट और सीटीओ, फ्रोयो टेक्नोलॉजीज ने करियर यात्रा की शुरुआत पर एक सत्र लिया। श्री प्रवीण अरोड़ा ने प्रेरणा और संस्कृति परिवर्तन पर बात की और यह व्यापार परिदृश्य को कैसे प्रभावित करता है। श्री सुरेश शास्त्री ने “युवा पिड़ी और जीवन के लक्ष्य” पर अपनी बात के माध्यम से लक्ष्य निर्धारण क्यों महत्वपूर्ण है, इस बारे में बात की। औद्योगिक विकास संस्थान, नई दिल्ली के निदेशक कमल कुमार भोला ने उद्यमिता के महत्व और नौकरी चाहने वालों के बजाय रोजगार प्रदाता बनने पर जोर दिया। सीए तजिंदर भारद्वाज ने जॉब के नवीनतम अवसरों पर बात की और छात्रों द्वारा सीखेजाने वाले आवश्यक कौशल सीखने पर जोर दिया। उन्होंने राष्ट्र के युवाओं द्वारा सामाजिक कार्यों की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला.

इन सत्रों के अलावा डीएवी एम के विभिन्न क्लबों और समितियों पर कई सत्रों का आयोजन किया गया। डॉ पूजा कौल (डीन, ऐड ऑन एंड इनोवेशन सेल) ने छात्रों को तीन साल तक उपलब्ध कराए जाने वाले ऐड-ऑन-कोर्सेज के बारे में चर्चा की। डॉ रश्मि भार्गव (इंचार्ज – एन एस एस विंग) ने डीएवी आई एम की एन एस एस विंग द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। डॉ आशिमा टंडन (प्रभारी-ईकंटेन्ट विकास प्रकोष्ठ) ने “मैं कौन हूं?” पर एक सत्र लिया और छात्रों को गूगल क्लास रूम के साथ परिचित किया। डॉ मीरा वाधवा (एच ओडी- एमबीए और डीन स्टूडेंटस पोर्ट) द्वारा “जीवन के लिए विजेता ग्राहक” पर एक सत्र दिया। डॉ सरिता कौशिक (एचओडी- एमसीए और नैक कोऑर्डिनेटर) ने प्रभावी गूगल सर्च  के लिए विभिन्न टिप्स के बारे में बताया। डॉ दीपक कुमार शर्मा ने एनसीसी के महत्व पर प्रकाश डाला और एनसीसी द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों को प्रस्तुत किया। रोट्रेक्ट क्लब ऑफ डीएवी एम के विद्यार्थियों ने उनके द्वारा की जाने वाली सामाजिक गतिविधियों के बारे में बताया और नए छात्रों को इस तरह की गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इंडक्शन के अंतिम दिन टैलेंट फिएस्टा का आयोजन किया गया, जिसमें स्टूडेंट्स ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। डॉ रितु गांधी अरोड़ा (स्थाना पन्नप्राचार्य) ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अंडर ग्रेजुएट कोर्स की टीम और मीडिया कवरेज के लिए सुश्री रीमा नांगिया एंड टीम के प्रयासों की सराहना की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here