गूगल प्ले स्टोर पर भारतीय वीडियो ऐप मित्रों 25+ मिलियन डाउनलोड पा चुका है

0
1364
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 08 July 2020 : देसी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप, मित्रों ने गूगल स्टोर पर 25+ मिलियन डाउनलोड हासिल किए हैं और ज़्यादा से ज़्यादा कंटेंट क्रिएटर ऐप में शामिल हो रहे हैं। इस शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप प्लेटफ़ॉर्म में प्रति घंटे 40 मिलियन वीडियो देखे जाते हैं, यानि बड़ी संख्या में दर्शक भी इससे जुड़ रहे हैं।

शिवांक अग्रवाल और अनीश खंडेलवाल ने मित्रों ऐप को सह—संस्थापित किया है, जिसे अप्रैल, 2020 में लॉन्च होने के बाद से बहुत तेज़ी से प्रसिद्धि मिली है। संस्थापकों का मिशन ऐसा शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप तैयार करना है, जो लोगों को हल्के—फुल्के हास्य के साथ अपने इनोवेटिव वीडियो आॅनलाइन दिखाने के लिए डिजिटल एंगेजमेंट और मनोरंजन की सुविधाएं पेश करता है।

मित्रों के संस्थापक और सीईओ, शिवक अग्रवाल ने कहा, “मित्रों प्लेटफॉर्म पर प्रति दिन लगभग 10 लाख नए वीडियो देखना अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। लॉकडाउन चरण के दौरान लगभग हर कोई अपने घरों तक सीमित था, जिस वजह से हमारा उद्देश्य एक ऐसा मंच प्रदान करना बन गया, जिसके ज़रिये लोगों को शॉर्ट वीडियो से मनोरंजन मिल सके, या वे खुद के वीडियो भी बना सकें।”

मित्रों के डेवलपर्स की बात करें, तो डेटा गोपनीयता बनाए रखना प्राथमिकता रही है। बेंगलुरु-आधारित इस ऐप से यूज़र्स एक आसान और निर्बाध इंटरफ़ेस के ज़रिये अपने वीडियो बना सकते, संपादित कर सकते और उन्हें शेयर कर सकते हैं। साथ ही प्लेटफ़ॉर्म पर शीर्ष वीडियो की लाइब्रेरी भी ब्राउज़ कर सकते हैं।

मित्रों ऐप के बारे में
दो कंप्यूटर साइंस इंजीनियर, शिवांक अग्रवाल (आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र) और अनीश खंडेलवाल (विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व छात्र) ने मित्रों ऐप बनाया है। यह शॉर्ट—फ़ॉर्म वीडियो ऐप है जो यूज़र्स को मनोरंजक शॉर्ट वीडियो बनाने, अपलोड करने और देखने की सुविधा देता है। यूज़र्स की गोपनीयता, डेटा इंटीग्रिटी और स्थानीयकरण के प्रति गहरी प्रतिबद्धता रखते हुए, मित्रों ऐप ने लॉन्च होने के बाद से शुरुआती हफ्तों में ही 25 मिलियन से अधिक डाउनलोड हासिल कर लिए हैं। मित्रों ने 3वन4 कैपिटल के नेतृत्व में जुलाई में अपने सीड राउंड क्लोज़र और अरुण तड़ांकी के नेतृत्व में लेट्सवेंचर सिंडिकेट की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here