आयकर विभाग टीम ने अदालत में 92 पेन ड्राइव, 17 वीडियो सीडीज की जांच की अर्जी दी

0
760

Sirsa News : डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति और आय का आंकलन करने के लिए रोहतक से आयकर विभाग की टीम मंगलवार को सिरसा पहुंची। इस दौरान टीम ने पुलिस द्वारा बरामद किये गए दस्तावेजों की जांच की। ये पूरा ऑपरेशन आयकर विभाग के अधिकारी दाता राम के नेत्रत्व में किया गया।

हाईकोर्ट के आदेशानुसार आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम मंगलवार को उप निदेशक दाता राम के नेतृत्व में सुबह सिरसा पहुंची। सबसे पहले टीम ने शहर थाना में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। जहां दस्तावेजों की मांग पर पुलिस ने टीम को कोर्ट के जरिये दस्तावेज लेने को कहा। इसके बाद टीम अदालत परिसर पहुंची और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय जेम्स की अदालत में अर्जी लगाई।

अर्जी में की गई ये मांग
अर्जी में अदालत से मांग की गई कि आयकर विभाग की टीम को डेरा सच्चा सौदा से जब्त कागजातों की नकल और संपत्ति की जांच के लिए अनुमति दी जाए। अदालत ने शहर थाना पुलिस से इस संबंध में जवाब दाखिल करने को कहा। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख दी है।

बता दें कि पुलिस ने 25 अगस्त को हुए उपद्रव को लेकर एक एफआईआर नंबर 695 दर्ज की थी। जिसमें कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था और उस जांच के दौरान पुलिस ने एक हार्डडिस्क, 92 पेन ड्राइव, 17 वीडियो सीडी, पासपोर्ट, पास बुक और चैक बूक बरामद किए थे। उसकी जांच को लेकर इनकम टेक्स विभाग ने कोर्ट में याचिका लगाई जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पुलिस 21 अक्टूबर को जवाब दाखिल करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here