सीएमडी, एनएचपीसी द्वारा “भू-तकनीकी में आधुनिकप्रगति” पर EGCON2021 अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

0
596
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 Dec 2021: ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी और अध्यक्ष, इंडियन सोसाइटी ऑफ इंजीनियरिंग जियोलॉजी (आईएसईजी) द्वारादिनांक 9 दिसंबर, 2021 को एनएचपीसी निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में “भू-तकनीकी में आधुनिक प्रगति” विषय पर ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ईजीसीओएन 2021 का उद्घाटन किया गया। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन दिनांक 09 से 11 दिसंबर, 2021 तक एनएचपीसी और आईएसईजी द्वारा संयुक्त रूप से वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है।

अपने अध्यक्षीय संबोधन मेंसीएमडी, एनएचपीसी व अध्यक्ष, आईएसईजी ने जलविद्युत और अन्य अवसंरचनात्मक परियोजनाओं के निष्पादन के दौरान भूवैज्ञानिक अनिश्चितताओं को कम करने में भू-तकनीकी अन्वेषण के क्षेत्र में उभरती प्रौद्योगिकियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।सीएमडी, एनएचपीसी ने EGCON 2021 के उद्घाटन सत्र के दौरान ‘प्रोसीडिंग्स ऑफ EGCON 2021’ के विशेषप्रकाशन का विमोचन भी किया।उद्घाटन सत्र के मुख्य वक्ताओं में, डॉ. मार्टिन वेलैंड, अध्यक्ष,ICOLDसमिति, स्विट्जरलैंड और डॉ. बी. हॉस, तकनीकी निदेशक, एम्बर्ग, ऑस्ट्रेलिया ने अपने विचार व्यक्त किए।

उद्घाटनसमारोहमेंएनएचपीसी, सीईए, सीडब्ल्यूसी, जीएसआई, इस्पात और खानमंत्रालय, सीएसएमआरएस, एनसीसीबीएमके50 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया और 100 से अधिक प्रतिनिधि वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल हुए । EGCON2021, इंजीनियरिंग भूविज्ञान, इंजीनियरिंगभू-भौतिकी, भूकंप इंजीनियरिंग, रिमोट सेंसिंग और अन्य संबंधित क्षेत्रों में हो रहे आधुनिक विकास पर विचार-विमर्श करने के लिए सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के उद्योग विशेषज्ञों और इनका नेतृत्व करने वालों को एक अंतरराष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराएगा। इस सम्मेलन में पहले ही 600 से अधिक प्रतिभागी पंजीकरण कर चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here