किसान आंदोलन और 26 जनवरी समारोह के मद्देनजर पुलिस आयुक्त ने नाकों पर पहुंचकर की कानून व्यवस्था की समीक्षा

0
1234
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Jan 2021 : 26 जनवरी समारोह और किसान आंदोलन के चलते पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह ने फरीदाबाद के विभिन्न स्थानों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

आपको बता दें कि सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए हैं और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं।

इसी क्रम में पुलिस आयुक्त सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में पहुंचे जहां पर 26 जनवरी समारोह का आयोजन किया जाना है।

इसके पश्चात उन्होंने सेक्टर 8, चंदावली पुल, सेक्टर 58 ट्रांसपोर्ट नगर और अंत में बड़खल पुल पहुंच कर पुलिस नाके चेक किए ओर पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा सक्रिय रुप से वाहनों को चेक करने और संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग समाज में अशांति फैलाने के मकसद से शहर में उपद्रव मचाने की कोशिश करते हैं परंतु पुलिस का काम है ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन्हें ऐसा करने से रोकना और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखना।

पुलिस पेट्रोलिंग से संबंधित दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पीसीआर और राइडर 24 घंटे शहर में गश्त करेगी ताकि कोई भी व्यक्ति शहर में उत्पात मचाने की हिम्मत ना कर सके।

पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि जिस प्रकार लोहा तप-तप कर सोने का रूप धारण करता है उसी प्रकार एक पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का ईमानदारी और सच्ची निष्ठा के साथ निर्वहन करके ही समाज में एक अच्छा पुलिस अधिकारी बनने का दर्जा हासिल करता है।

इसी प्रकार पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए पुलिस आयुक्त ने उन्हें ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here