भाजपा सरकार में देश विकास की ओर तीव्र गति से बढ़ रहा है : कृष्णपाल गुर्जर

0
891
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर हर विभाग द्वारा स्वच्छता का पखवाड़ा व स्वास्थ्य जांच शिविर पूरे देश में लगाए जा रहे हैं। यह वक्तव्य आज राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम भारत सरकार द्वारा व महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा दीक्षा पब्लिक स्कूल सूर्या विहार में स्वास्थ्य जांच शिविर के उद्घाटन करने उपरांत लोगो को संबोधित करते हुए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री व फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने कहे।

केंद्रीय मंत्री ने कहां की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब, नौजवान व किसानों के लिए इतनी योजनाएं धरातल पर ला दी है कि जिससे देश विकास की ओर तीव्र गति से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब आदमियों के लिए स्वास्थ्य जांच कराना बहुत ही कठिन कार्य था, जो कि अब प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए ऐसी सिकीम लागू की है कि जिससे गरीब आदमी अपना इलाज आसानी से करा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की 40% आबादी 10 करोड़ परिवारों के लिए साल में 5 लाख तक का इलाज फ्री करने की घोषणा की है जिसका कि अब धरातल पर कार्य शुरु हो चुका है ।उन्होंने कहा कि जब देश का नागरिक ही स्वस्थ नहीं रहेगा तो देश कैसे विकास कर पाएगा।

केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि उन्होंने अपने पूरे लोकसभा क्षेत्र को मोतियाबिंद मुक्त करने का संकल्प लिया है जिसके लिए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 16 जुलाई से 31 जुलाई तक स्वच्छता पखवाड़ा वह स्वास्थ्य जांच शिविर पूरे देश में चल रहा हैं ।इसी को लेकर आज सेहतपुर के दीक्षा पब्लिक स्कूल में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें आंखों का चेकअप ,ईएनटी ,बीपी,शुगर, ईसीजी, मोतियाबिंद व महिलाओं के लिए भी अलग से डॉक्टर विठाई गई हैं ।इस शिविर मे उनके स्वास्थ्य की जांच होगी।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन किया जाएगा ओर नजर के लिए अगर किसी को चश्मों की आवश्यकता होगी तो चश्मे व दवाइयां मुफ्त में वितरित की जाएंगी। उन्होंने इस शिविर का निरीक्षण करने के साथ-साथ स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गए स्मार्ट सिटी जैसे प्रोजेक्टो का भी निरीक्षण किया।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के प्रबंध निदेशक के नारायणन, अरविंद कथूरिया, सुरेश कुमार, विनोद अवाना, सरपंच सतपाल के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मुख्य रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here