अनुमति नहीं मिली तो करेंगे आमरण अनशन : महंत स्वरूप बिहारी शरण

0
1115
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Sep 2018 : दशहरा पर्व मनाने को लेकर रविवार को मार्केट नंबर एक स्थित सिदृधीठ श्री हनुमान मंदिर में शहर की 114 सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं ने एकजुट हुई। बैठक की अध्यक्षता सनातन धर्म महावीर दल के राष्टीय अध्यक्ष महंत स्वरूप बिहारी शरण ने कहा कि अगर इस बार भी स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने पिछले साल की तरह पर्व में कोई अडंगा लगाया तो वह पहले नवरात्र से मंदिर परिसर में आमरण अनशन शुरू कर देंगे।

महंत स्वरूप बिहारी शरण ने नारा लगाते हुए कहा कि कसम राम की खाते हैं दशहरा हम मनाएंगे। उन्होंने स्थानीय विधायक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह सच्ची राम भक्त हैं तो इस बार दशहरा पर्व की अनुमति लेकर खुद मंदिर में लेकर आएं व स्वयं हमारे साथ दशहरा पर्व में शामिल हों।
इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल के भतीजे व युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने बैठक में उपस्थित सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि जिस प्रकार उद्योग मंत्री विपुल गोयल पिछले साल उनके साथ कंधे से कंधा मिला कर खडे थे इस बार भी मंदिर के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। अमन गोयल ने आश्वासन दिया कि प्रशासन और मंदिर के बीच रावण के पुतले की दिशा को लेकर जो तनातनी हुई थी। मगर इस बार प्रशासन को कह कर रावण का मुख पश्चिम दिशा में ही करवाया जाएगा, जोकि शास्त्रों के अनुसार होता है।

बैठक को संबोधित करते पूर्व मंत्री एसी चैधरी ने कहा कि पिछले साल राजनीतिक द्वेष के चलते प्रशासन ने मंदिर को दशहरा पर्व नहीं मनाने दिया और प्रशासन द्वारा रावण का दहन किया गया था। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की कि समाज में सौहार्द बनाते हुए पिछले 68 सालों से दशहरा मना रहे सिदृधपीठ हनुमान मंदिर नंबर 1 को ही पर्व का आयोजन करने दिया जाए। पूर्व महापौर अशोक अरोडा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह त्योहार हमारे पूर्वजों ने मनाना शुरू किया था और उस परंपरा को हम हर हाल में निभाएंगे और दशहरा पर्व को राजनीति की भेंट नहीं चढने देंगे।

इस मौके पर मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया ने कहा कि दशहरा पर्व को मनाने के लिए शहर की सभी संस्थाओं का जो भी सामूहिक निर्णय है वह सर्व मान्य है। इस मौके पर उन्होंने सभी की मौजूदगी में बांस फाड कर दशहरा की तैयारियों का शुभारम्भ किया। इस मौके पर शहर की वर्दीधारी संस्थाओं के प्रधान मोहन लाल अरोडा ने भी मंदिर को यह आश्वासन दिया कि सभी वर्दीधारी संस्थाएं दशहरा पर्व मनाने को लेकर वह मंदिर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

इस मौके पर शिव मंदिर के प्रधान महेंद्र नागपाल, आरएसएस से किशन चंद भाटिया, शिव शक्ति सेवादल के प्रधान मोहन लाल अरोडा, माता मंदिर के प्रधान जगदीश भाटिया, जनता रामलीला कमेटी के मानक चंद भाटिया व वेद गांधी, खुशरंग दशहरा क्लब के प्रधान इंद्र चावला, शिव शंकर सेवा दल के प्रधान प्रकाश लाल शर्मा, सेवा समिति के प्रधान अजय नौनिहाल, फ्रेंडस सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सुरेंद्र सिंह, गुलशन बग्गा, गीता मंदिर से संदीप विरमानी, फरीदाबाद बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन से राकेश भाटिया, पूर्व पार्षद राजेश भाटिया, योगेश ढींगडा व कैलाश बैंसला, वेद मामा, जयदयाल चावला, जवाहर कॉलोनी मार्केट के प्रधान नीरज भाटिया, सोमनाथ ग्रोवर, व्यापार मंडल से महासचिव वेद कुकरेजा, चैधरी गुरदयाल मदान, चैधरी गुलशन भाटिया सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here