आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुग्राम में किया एमएसएमई कॉन्क्लेव का आयोजन

0
2181
Spread the love
Spread the love

Gurugram News, 28 April 2019 : एमएसएमई सेगमेंट के लिए व्यापार करने में आसानी बढ़ाने में डिजिटल बैंकिंग की भूमिका पर चर्चा करने के मकसद से आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुग्राम में एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) कॉन्क्लेव का आयोजन किया। यह सम्मेलन बैंक द्वारा एमएसएमई कंपनियों तक पहुंचने के लिए शुरू की गई अखिल-भारतीय पहल का एक हिस्सा है। कॉन्क्लेव में गुरुग्राम स्थित विभिन्न उद्योगों से लगभग 120 कंपनियों के प्रमोटरों और सीएफओ की भागीदारी देखी गई।

आईसीआईसीआई बैंक में एनसीआर मेगा जोन के रिटेल बिजनेस हेड श्री अतुल अरोड़ा ने कहा, ‘ आईसीआईसीआई बैंक के पास अपने ग्राहकों को विश्व स्तरिय बैंकिग अनुभव प्रदान करने के लिए पाथ-ब्रेकिंग डिजिटल बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने की एक समृद्ध विरासत है। भारत में एमएसएमई एक ऐसा क्षेत्र है, जो विशाल कार्यबल रखता है और हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। एमएसएमई के सामने सबसे बड़ी चुनौती वित्त के लिए त्वरित पहुंच है जो उनके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आवश्यक है। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने एमएसएमई के व्यापार करने में आसानी को लेकर खासतौर पर उनके लिए डिजिटल बैंकिंग उत्पादों को तैयार करते हुए उन्हें अभिनव समाधान पेश किए हैं, साथ ही साथ अपने परिचालन को भी विस्तृत किया है। गुरुग्राम में एमएसएमई कॉन्क्लेव, डिजिटल बैंकिंग उत्पादों की पेशकश में हमारे इन्हीं प्रयासों को दर्शाता है जो एमएसएमई ग्राहकों की विभिन्न व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।‘

कॉन्क्लेव में उद्योग संघों के विशेषज्ञों के साथ एक आकर्षक पैनल चर्चा हुई जिसमें आईसीआईसीआई बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शहर के प्रमुख उद्योगपति शामिल हुए। पैनल चर्चा में शामिल विषयों में उभरते हुए अवसर और एमएसएमई के सामने आने वाली चुनौतियां, विदेशी मुद्रा बाजार का भविष्य और एमएसएमई सेगमेंट के लिए डिजिटल बैंकिंग प्लेटफार्मों की आवश्यकता शामिल थी।

पैनलिस्टों में शहर के प्रसिद्ध उद्योगों के प्रतिनिधि शामिल थे, जिनमें श्री शिशिर अग्रवाल, निदेशक, शिगन क्वांटम टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड और श्री पंकज अग्रवाल, निदेशक, स्टालवर्थ सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड, के साथ-साथ आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारी: श्री नवीन कुमार, जोनल हेड (रिटेल) – एनसीआर, गौरव अरोरा, जोनल हेड (ईटीआरजी) – नौर्थ, और श्री गौरव अग्रवाल, रीजनल हेड (ईटीआरजी) – एनसीआर, भी शामिल थे।

आईसीआईसीआई बैंक ने ऐसे डिजिटल बैंकिंग सुविधाओं की श्रृंखला भी प्रदर्शित की, जिन्हें विशेष तौर पर एमएसएमई खण्ड के लिए तैयार किया गया है। यह देश का पहला ऐसा बैंक है जिसने एमएसएमई के लिए कई डिजिटल इनोवेशंस किये, जो उन्हें शुरूआत से लेकर परिपक्वता की अवधि तक उत्कृष्ट डिजिटल सुविधा उपलब्ध कराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here