आईसीआईसीआई बैंक ने गाजियाबाद में एमएसएमई सम्मेलन आयोजित किया

0
1481
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 27 Dec 2018 : आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड ने गाजियाबाद में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसमएमई) के लिए एक सम्मेलन आयोजित किया। इस समूह का उद्देश्य एमएसएमई खण्ड में व्यवसाय करना अधिक आसान बनाने में डिजिटल बैंकिंग के बारे में चर्चा करना था। यह सम्मेलन बैंक द्वारा एमएसएमई कंपनियों तक पहुंचने के लिए बैंक द्वारा अखिल-भारत स्तर पर शुरू की गई पहल का हिस्सा है।

साहिबाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और पटपडग़ंज एंट्रेप्रिन्योर्स एसोसिएशन जैसे उद्योग संघों के सहयोग से आयोजित, इस सम्मेलन में दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में स्थित विभिन्न उद्योगों के लगभग 150 प्रोमोटर्स एवं सीएफओ ने हिस्सा लिया।

आईसीआईसीआई बैंक के रिटेल बिजनेस हेड, श्री अतुल अरोड़ा ने कहा, ”आईसीआईसीआई बैंक में, हम एमएसएमई इंडस्ट्री को ऐसे खोजपरक समाधानों के जरिए मदद करना चाहते हैं, जिससे वो अधिक आसानीपूर्वक अपना कारोबार कर सकें और अपने परिचालन बढ़ा सकें। गाजियाबाद का यह एमएसएमई सम्मेलन एमएसएमई ग्राहकों की सभी कारोबारी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु समाधान उपलब्ध कराने के हमारे प्रयासों को बताता है। हमें इंडस्ट्री लीडर्स के साथ जुड़कर हमारी उन डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को रेखांकित करने की खुशी है, जिनसे हमारे ग्राहकों को अधिक से अधिक सुविधा मिले।

इस सम्मेलन में औद्योगिक संघों के विशेषज्ञों, शहर के प्रमुख उद्योगपतियों और आईसीआईसीआई बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पैनल चर्चा हुई। पैनल चर्चा में कई विषय शामिल रहे, जैसे-एमएसएमई के समक्ष उभरते अवसर और उनके द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियां, फॉरेक्स बाजार की भावी दिशा और एमएसएमई खण्ड के लिए डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉम्र्स की आवश्यकता।

पैनलिस्टों में शहर के उद्योग संघों के प्रतिनिधि – एनके चोपड़ा, प्रबंध निदेशक, आईसीसीएच ग्लोबल कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड; श्री अमित प्रियदर्शी, प्रबंध निदेशक, इगेट और कमल झुनझुनवाला, चार्टर्ड एकाउंट के साथ-साथ आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारी शामिल रहे।

आईसीआईसीआई बैंक ने ऐसे डिजिटल बैंकिंग सुविधाओं की श्रृंखला भी प्रदर्शित की, जिन्हें विशेष तौर पर एमएसएमई खण्ड के लिए तैयार किया गया है। यह देश का पहला ऐसा बैंक है जिसने एमएसएमई के लिए कई डिजिटल इनोवेशंस किये, जो उन्हें शुरूआत से लेकर परिपक्वता की अवधि तक उत्कृष्ट डिजिटल सुविधा उपलब्ध कराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here