हुडा जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन का जिला स्तरीय सम्मेलन संपन्न हुआ

0
814
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Aug 2019 : हुडा जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन का जिला स्तरीय सम्मेलन सेक्टर-12 स्थित ओपन एयर थिएटर में संपन्न हुआ। इस सम्मेलन को सर्व कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित राज्य प्रधान सुभाष लांबा, जिला प्रधान अशोक कुमार और सीटू के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में कर्मचारी नेताओं ने राज्य सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि सरकार ने नीतिगत मामलों पर कोई भी निर्णय नहीं लिया। जिसके कारण प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत हजारों कच्चे कर्मचारियों की सेवाएं नियमित नहीं हो पा रही हैं। पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने, पंजाब के समान वेतनमान देने विभागों के निजीकरण पर रोक लगाने जैसी महत्वपूर्ण मांगों को लागू नहीं करना चाहती हैं। सम्मेलन में सर्कल सेक्रेटरी धर्मवीर वैष्णव ने विगत 3 वर्षों की सांगठनिक और आंदोलन आत्मक रिपोर्ट भी जनरल हाउस के सामने रखी। कोषाध्यक्ष की रिपोर्ट नंदकिशोर शर्मा ने प्रस्तुत की। इन दोनों रिपोर्टों को उपस्थित प्रतिनिधियों ने हर्ष ध्वनि से पास किया। इसके बाद प्रांतीय चुनाव प्रवेशक सतपाल कुंडू की देखरेख में नई सर्कल कमेटी का चुनाव हुआ। जिसमें धीरज चंदेला को चेयरमैन, खुर्शीद अहमद को सर्कल प्रधान, ओम प्रकाश बघेल को वरिष्ठ उपप्रधान, हवा सिंह, संजय सिंह, मनोज कार्यालय, मनोज तिगांव, उपप्रधान तथा धर्मवीर वैष्णव को सर्कल सेके्रटरी, ओमपाल ज्वाइंट सेक्रेटरी, चौधरी जगराम को संगठन सचिव, अजीत सिंह को प्रचार सचिव, जिले सिंह को प्रेस सचिव नंदकिशोर और बाबूराम शर्मा को सर्कल कोषाध्यक्ष, हरनाम सिंह को उप कोषाध्यक्ष, अमर सिंह कटारिया को ऑडिटर, उदयराम शर्मा को उप निरीक्षक बनाया गया। कार्यकारिणी के सदस्यों में राय सिंह, कमल सिंह, कंवर भान यादव, महेंद्र सिंह, सुखराम, हरिराम बघेल पलवल, चौधरी विजयपाल, संजू, सुभाष, शंकर दयाल, सोनू कुमार को चुना गया।

फरीदाबाद, 23 अगस्त। आशा वर्कर यूनियन की जिला कमेटी की मीटिंग ओपन थियेटर में की। मीटिंग की अध्यक्षता आशा वर्कर यूनियन प्रधान हेमलता ने की। मीटिंग का संचालन सुधा ने किया। मीटिंग में सीआईटीयू के जिला प्रधान का. निरंतर पराशर, प्रैस सचिव धर्मवीर वैष्णव, मिड डे मील की प्रधान कमलेश चौधरी भी उपस्थित रहीं।

मीटिंग में मुख्य मुद्दे रखे गये जिसमें 3 सितंबर को प्रदेशव्यापी प्रर्दशन की तैयारी के विषय में भी चर्चा की। तीन सितंबर को सीएमओ के माध्यम से केन्द्र सरकार को अपनी मांगों का ज्ञापन दिया जाएगा। इस विषय पर सभी पीएचसी पर कमेटी के सभी मेम्बर मीटिंग द्वारा तैयारी कराई जाएगी। मीटिंग में सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

निरंतर पराशर जिला प्रधान व धर्मवीर वैष्णव प्रवक्ता ने बताया कि आने वाली 30 अगस्त को आटो पार्ट व मारुति कार बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी द्वारा लगभग हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के विरोध में जिला उपायुक्त कार्यालय पर सीआईटीयू के संगठन व परियोजना में कार्यरत आंगनबाड़ी आशा वर्कर मिडे-डे मील आदि विभागों में कार्यरत सैकड़ों की संख्या में रोष प्रदर्शन किया जायेगा। प्रधान हेमलता, सचिव सुधापाल, रेनू रावत, कैशियर, उपप्रधान रेखा शर्मा, सुशीला, पूजा गुप्ता, नीलम जोशी, सहसचिव संगीता, शाहिन प्रवीन कमेटी मेंबर, रजनी, कुसुम लता, रेखा, पूजा अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here