HOP Electric Mobility ने जयपुर में HOP मेगाप्लेक्स का अनावरण किया

0
824
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 8th Feb 2022 : पारंपरिक मोबिलिटी स्पेस में क्रांति लाने वाले बुटीक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, HOP Electric Mobility ने जयपुर में एक HOP मेगाप्लेक्स लॉन्च किया है। अपनी आत्मनिर्भर भारत प्रतिबद्धताओं का पोषण करते हुए, ब्रांड ने अल्ट्रा-मॉडर्न और वोगिश ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स विकसित करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं को 1.80 लाख यूनिट / वर्ष तक बढ़ा दिया है। HOP मेगाप्लेक्स वर्तमान में अत्यधिक लोकप्रिय HOP LEO, HOP LYF का निर्माण कर रहा है। जल्द ही लॉन्च होने वाली HOP OXO, एक स्वदेशी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और LYF (आंतरिक रूप से LYF2.0 नाम दिया गया) का HOP जेनरेशन अपग्रेड भी इस सुविधा के माध्यम से तैयार किया जाएगा।

100 से अधिक योग्य और कुशल कार्यबल के साथ HOP मेगाप्लेक्स वर्तमान में हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन कर रहा है, जो 55 स्थानों पर वितरित करता है। यह अत्याधुनिक असेंबली लाइन, एंड ऑफ लाइन परीक्षण सुविधा, लिथियम बैटरी, सेल परीक्षण क्षमता और एक पेंट बूथ के साथ स्थापित है। यह नवीनतम जोड़ पारंपरिक परिवहन उद्योग को बाधित करने के लिए HOP के दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

HOP Electric Mobility के CEO और Co-Founder केतन मेहता ने कहा, “केंद्रीय बजट 2022 भारत में ईवी क्षेत्र को बढ़ाने के लिए चार्जिंग/स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए नीतियां लाया है। यह कहने के बाद कि, हमारे पास एक लंबा सफर तय है। उपभोक्ता धीरे-धीरे अधिक हो रहे हैं ईवीएस के महत्व से अवगत हैं, और हम उपभोक्ताओं को नवीन और बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हमारा नया लॉन्च किया गया एचओपी मेगाप्लेक्स इस संदर्भ में नवीनतम पहल है। हमें यकीन है कि हमारी पहल ईवी क्षेत्र को अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने के लिए प्रेरित करेगी और उपभोक्ताओं को उच्च शक्ति, स्टाइलिश और टिकाऊ उत्पादों का लाभ उठाने में मदद करें।”

HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में वर्तमान में दो ऑन-रोड उत्पाद, HOP LEO और HOP LYF हैं, जिन्होंने काफी उपभोक्ता कर्षण उत्पन्न किया है। ये उत्पाद अविश्वसनीय रूप से किफायती हैं, जिनकी कीमत लगभग INR 20 पैसे/किमी चलाने की लागत है। दूसरी ओर, जीवाश्म ईंधन पर चलने वाले वाहन बड़ी मात्रा में विषाक्त पदार्थ पैदा करते हैं और उपभोक्ताओं की जेब में छेद कर देते हैं। HOP दो नए उत्पादों, HOP OXO, एक हाई-स्पीड ई-बाइक और एक हाई-स्पीड स्कूटर को जोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इन आगामी उत्पादों के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने का अनुमान है।

HOP Electric Mobility पहले से ही उन्नत तकनीक और गहन अनुसंधान और विकास के दम पर पारंपरिक मोबिलिटी सेगमेंट में दूरगामी बदलाव कर रही है। अब, सरकार से काफी धक्का के साथ, जैसा कि केंद्रीय बजट 2022 में कहा गया है, HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए कमर कस रहा है।

HOP Electric ने जयपुर में अपना क्षेत्रीय परिचालन शुरू किया, जिसका उद्घाटन राजस्थान के सड़क और परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया।.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here