हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने 10 मिलियन डॉलर की जारी प्री-सीरीज फंडिंग के तहत 2.6 मिलियन डॉलर की पूंजी जुटाई

0
53

New Delhi News, 18 मई, 2022: भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर की जारी प्री-सीरीज फंडिंग के तहत 2.6 मिलियन डॉलर के रणनीतिक राउंड को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। कंपनी ने 2021 में सड़कों पर दौड़ रही 6200 से अधिक स्कूटर्स के साथ 105 खुदरा संपर्क केंद्र बनाने की उपलब्धि हासिल करने में सफल रही है। नई जुटाई गई पूंजी के साथ हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इस साल 10 गुना वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ केतन मेहता ने हॉप में निवेश के महत्व और निवेशक की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा, “हमारे रणनीतिक निवेशक के तौर पर एक सार्वजनिक-सूचीबद्ध कंपनी ने स्‍थायी व्यावसायिक अवसरों को आगे बढ़ाने के मामले में अपनी प्रतिबद्धता और समन्वय की पुष्टि की है। उसी निवेशक ने इससे पहले ऑटो क्षेत्र के लिए भारत सरकार (जीओआई) की महत्वाकांक्षी 26,058 करोड़ रुपये की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना के तहत नए गैर-ऑटोमोटिव निवेशक (ओईएम) श्रेणी में हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के जगह बनाने का समर्थन किया था। इसके तहत हम अगले पांच वर्षों में भारत में 2000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेंगे। हमारा लक्ष्य भारत की विनिर्माण क्षमता को बढ़ाना और हॉप इलेक्ट्रिक के वैश्विक ऊर्जा गतिशीलता के क्षेत्र में अग्रणी बनने की संभावना को बढ़ावा देना है।’’

फिलहाल, हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी 50% की मासिक दर से बढ़ रही है। कंपनी विशेषकर डिजाइन, इंजीनियरिंग, बैटरी, सेल और रिसर्च एंड डेवलपमेंट के साथ सभी विभागों में नियुक्तियां कर रही हैं। इसके अलावा, हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपने मल्टी-बैटरी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म के डिजाइन और इंजीनियरिंग की शुरुआत की है। कंपनी जेन2 स्मार्ट बैटरी और स्वैपिंग स्टेशन विकसित कर रही है। यह वित्त वर्ष 2023 में जेन2 बैटरी और एक स्वैपिंग स्टेशन समर्थित नए प्लेटफॉर्म पर दो नए उत्पादों को भी पेश करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here