हुड्‌डा का ऐलान, किसान-गरीब का कर्जा माफ, बुजुर्गों को तीन हजार पेंशन

0
1386
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने ऐलान किया कि सरकार बनते ही किसान और गरीब का सोसाइटी से लिया गया कर्ज माफ किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बुढ़ापा पेंशन तीन हजार रूपये करने की घोषणा भी की और कहा कि यह पेंशन पहले की तरह हर साल बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों के फिर से गुलाबी कार्ड बनाए जाएंगे और बुजुर्गों की बंद की गई पेंशन को दोबारा शुरू किया जाएगा।

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिहं हुड्‌डा यहां जनक्रांति रथयात्रा के तीसरे दिन पानीपत जिले के इसराना हलके में थे। इस दौरान उन्होंने सुताना, लोहारी, मतलौडा, नारा, उरलाना, सींक, कुराना, अहर, इसराना, नौल्था तथा डाहर में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने मतलौडा व सुताना में उमड़ी भीड़ के बीच कहा कि अब समय आ गया है कि इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंका जाए। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनते ही किसान और गरीब के सोसाइटी के लोन माफ किए जाएंगे और बुजुर्गों को 3 हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। ये पेंशन हर साल बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कांग्रेस की जब सरकार थी, तो उन्होंने कर्जा माफी की थी और जमीन की नीलामी के काले कानून को समाप्त कर दिया था। लेकिन सत्ता के घमंड में चूर भाजपा की सरकार ने किसानों की जमीन की नीलामी के नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने किसानों का आहवान किया कि वह किसी भी किसान की एक ईंच भी जमीन नीलाम नहीं होने देंगे। हुड्‌डा ने गरीबों के लिए गुलाबी कार्ड बनाने तथा बीपीएल प्लाट देने का ऐलान भी किया। उन्होंने कर्मचारियों के मुद्दे पर कहा कि देश की पहली ऐसी सरकार हरियाणा में बनी है, जो कच्चे से पक्के करना तो दूर बल्कि पक्के कर्मचारियों को कच्चा बना दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सही ढंग से हाईकोर्ट में पैरवी नहीं की, इसकी वजह से कर्मचारियों के हित में फैसला नहीं आया।

पानीपत से चलती है बदलाव की हवा
पूर्व सीएम ने कहा पानीपत की धरती को नमन करते हुए कहा कि हमेशा यहां की जनता ने उन्हें सम्मान और समर्थन दिया है। हमेशा पानीपत से ही बदलाव की हवा चलती है। पहले भी चौटाला सरकार के समय में उन्होंने पानीपत की धरती से ललकार रैली के जरिये बदलाव का बिगुल बजाया था और जनता ने कांग्रेस की झोली में 67 सीटें डाल दी थी। पानीपत जिले से जिस तरह का समर्थन उन्हें इस बार मिल रहा है, साफ है कि यह रिकार्ड यहां की जनता खुद ही तोड़ने वाली है। उन्होंने इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी असलियत जनता अब समझ चुकी है। इनका गठबंधन बसपा के साथ नहीं है, अपितु यह भाजपा के साथ अंदरखाने गठबंधन किए हुए है।

हुड्‌डा ने खिलाड़ियों के मुद्दे पर कहा कि सरकार बनते ही फिर से मान-सम्मान बहाल किया जाएगा और सूद समेत उनका हक उन्हें दिया जाएगा। इधर, रथयात्रा के दौरान लोगों का जोश गजब का था और जगह-जगह युवाओं के मोटर साइकिल जत्थों ने यात्रा का स्वागत किया।

तीसरे-चौथे और पांचवें चरण की घोषणा
इससे पहले सुबह के समय पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने जनक्रांति रथयात्रा के तीसरे-चौथे और पांचवें चरण की घोषणा की। इसके तहत तीसरे चरण की शुरूआत जून महीने के अंतिम पखवाड़े में मेवात से होगी। इसके बाद चौथा चरण जुलाई माह के पहले पखवाड़े में फतेहाबाद में होगा और पांचवां चरण जुलाई के दूसरे पखवाड़े में यमुनानगर से शुरू होगा।

इस मौके पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, रघुबीर सिंह कादियान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल मलिक, आनंद सिंह दांगी, कर्ण सिंह दलाल, वीरेंद्र मराठा, गीता भुक्कल, कृष्णमूर्ति हुड्‌डा, आफताब अहमद, जयबीर बाल्मीकि, जगबीर मलिक आदि ने सभाओं को संबोधित किया। मंच संचालन प्रो. वीरेंद्र सिंह ने किया। सभाओं के दौरान विधायक श्रीकृष्ण हुड्‌डा, संतकुमार, शकुंतला खटक, सुरेंद्र दहिया, अर्जुन सिंह, धर्म सिंह छौक्कर, बलबीर बाल्मीकि, नितिन कुमार बाल्मीकि, अमित खर्ब, बुल्ले शाह, खुशीराम जागलान, कर्ण सिंह कादियान, तेजबीर जागलान आदि मौजूद रहे।

इनेलो छोड़ कांग्रेस का थामा दामन
जनक्रांति रथयात्रा के दौरान इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं शुगर मिल के निदेशक जितेंद्र भापरा ने कांग्रेस में आस्था जताई। उन्हें सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराते हुए उचित सम्मान देने की बात कही। वहीं, जिप के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र अहलावत ने भी आम आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here