हाॅमर्टन ने अभिवावकों को दी नयी दिशा-नई सोच

0
1270
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 13 oct 2018 : सैक्टर-21ए फरीदाबाद स्थित हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल में बच्चों और उनके अभिभावकों से संबंधित कई कार्यक्रम हुए। हाॅमर्टन के ट्रिनटी हाॅल में दो प्रमुख सेमिनार और कार्यशाला का आयोजन हुआ जो अभिभावकों को अपने बच्चों के संबंध में नयी प्रेरणा देने के लिए था और सभी अतिथियों और अभिभावकों ने प्रस्तुत कार्यक्रमों की हृदय से सराहना की। इंडियनिका पब्लिकेशन के निमन्त्रण पर पधारी सुश्री वर्षा शेहलात ने अपनी विशिष्ट शैली में लगभग बीसों स्कूलों से पधारे माता-पिता और अभिभावकों को बदलते समय के अनुसार अपने बच्चों के प्रति विशेष रूप से सतर्क और क्रियाशील रहने की सलाह दी। दूसरी कार्यशाला में हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के संस्थापक प्रधानाचार्य श्री कुलदीप सिंह ने अपने बच्चों के लिए ‘‘स्कूल का चुनाव कैसे करें’’ इस विषय पर बोलते हुए माता पिताओं और अभिभावकों आज के स्कूलों के बदलते स्वरूपों और व्यवसायिक व्यवहारों के प्रति जागरूक रहने और स्कूल-प्रबंधन से निरंतर सम्पर्क में रहने की सलाह दी।

आज बाहरी स्कूलों से लगभग 250 बच्चों ने हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल में कैनवस बैग बनाना और उसका महत्व जाना साथ ही प्रदूषकारी प्लास्टिक से दूर रहने की भी शिक्षा प्राप्त की। उनके लिए विशेष नाटक और संगीत कार्यक्रमों और खेलों का आयोजन भी किया गया था।

हाॅमर्टन ग्रामर स्कूल के ट्रिनटी हाॅल में स्कूल की छात्रा ज्ञानंदा नलवा पद आधारित एक चलचित्र ;पिक्चरद्ध का भी प्रमोशन किया गया जो श्री कुनाल वी सिंह द्वारा निर्देशित है और पिक्चर ‘समर कैम्प’ बच्चों पर आधारित मूवी है।

आज भरे हुए ट्रिनटी हाॅल में सभी अतिथियों के सामने स्कूल की सभी क्षेत्रों छात्र-छात्रा प्रतिभाओं ने भी अपनी मौलिक प्रतिभा का प्रदर्शन विज्ञान कला संबंधी प्रर्दशिनी लगाकर किया तो अनेक प्रतियोगिताओं में प्राप्त शील्डों और ट्राॅफियों से स्टेज की शोभा बढ़ा दी। कार्यक्रम का समपन- स्कूल के प्रबंध निदेशक श्री राजदीप सिंह के धन्यवाद प्रस्ताव से हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here