महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में धूमधाम से खेली गई फूलों की होली

0
1478

Faridabad News :  श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में होली का उत्सव धूमधाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर में भजन कीर्तन के साथ फूलों की होली खेली गई। राधा-कृष्ण की मनमोहन झांकी के रूप में कलाकारों ने अपने नृत्य लीला से सभी का मन मोह लिया। मंदिर में आए भक्तों ने एक दूसरे के साथ झूमकर फूलों की होली का आनंद लिया। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस शुभ अवसर पर मंदिर में सभी ने एक दूसरे को चंदन का टीका लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी।

होली पर्व पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि होली का त्यौहार आपसी भाईचारे व सौहार्द का पर्व है। इस त्यौहार को सभी प्रेम पूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा कि अब लोगों में रंगों की बजाए फूलों की होली खेलने की परंपरा विकसित हो रही है। इस मौके पर दुश्मन को भी अपनी दुश्मनी भुलाकर एक दूसरे के साथ भाईचारे व प्रेम के साथ यह त्यौहार मनाना चाहिए। श्री भाटिया ने कहा कि होली के पर्व पर लोगों को भगवान की पूजा अर्चना करते हुए एक दूसरे को बधाई संदेश देने चाहिएं।

उन्होंने सभी अतिथियों के साथ फूलों की होली खेलते हुए चंदन का टीका लगाया। इस अवसर पर भक्तों ने भगवान के रसिया गाकर खूब मस्ती की। मंदिर में भजन पार्टी ने अपने भजनों से शमां बांध दिया। समारोह में शहर के गणमान्य लोगों सहित धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रधान एवं पदाधिकारियों ने काफी सं या में उत्साह पूर्वक भाग लेते हुए फूलों की होली ोली। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया, महामंत्री गिर्राजदत्त गौड़, बंसीलाल कुकरेजा, रवि सोनी, कांशीराम, सुरेंद्र गेरा, अनिल भाटिया, नेतराम गांधी, विनोद पांडे, मोहन सिंह, हरबंस बांगा, योगेश ढींगड़ा, रमेश सहगल, गुलशन भाटिया, प्रदीप झांब एवं सुशील भाटिया प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here