राजस्थान एसोसिएशन के द्वारा होली उत्सव बहुत धूमधाम से मनाया गया

0
664
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। शहर में जगह-जगह महोत्सव मनाए गए। डेलाइट गार्डन सूरजकुंड रोड पर राजस्थान एसोसिएशन की ओर से आयोजित रंगोत्सव कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र रहा। यहां राजस्थान से आए कलाकारों ने नृत्य व संगीत के माध्यम से समा बांध दिया।इंडियन आइडल के गायक हयात खान, एवं वाइस ऑफ इंडिया की मशहूर गायिका मुकुल सोनी एवम अन्य कलाकारों ने लोगों को लोक नृत्य एवं संगीत के माध्यम से झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस मौके पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, विशिष्ट अतिथि परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा, मुख्यमंत्री राजनीतिक सचिव अजय गौड़, विधायक नरेंद्र गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने होली के कार्यक्रम की शुभकामनाएं दी!

कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि राजस्थान की संस्कृति अपने आप में अनूठी है, फरीदाबाद में रह रहे प्रवासी राजस्थानी परिवार अभी भी अपनी संस्कृति जीवित रखते हुए परंपरागत तरीके से त्यौहार मनाते हैं। मैं सभी राजस्थानी भाइयों को कार्यक्रम की बधाई देता हूं।

विशेष अतिथि पंडित मूलचंद शर्मा ने बताया कि हमें अपने परिवारों के बच्चों में अपनी संस्कृति को सदैव जीवित रखने का कार्य करना चाहिए। होली का त्यौहार रंग और सौहार्द का त्यौहार है। हम सभी को मिलकर यह त्यौहार मनाना चाहिए।
राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुसूदन लड्ढा ने सभी अतिथियों का सम्मान राजस्थानी परंपरागत पगड़ी पहनाकर किया। उन्होंने बताया कि हम फरीदाबाद में रहकर भी अपनी परंपराओं को जीवित रखने के लिए निरंतर इसी प्रकार के आयोजन करते रहते हैं। साथ ही हमारा समाज धार्मिक एवं समाजिक कार्यों में भी अपनी अहम भूमिका निभाता है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके। हमारे परिवारों में इस कार्यक्रम को लेकर बड़ा उत्साह रहता है, हमारे यहां पर होली को बहुत ही अनूठे रूप में मनाया जाता है। शिवरात्रि से ही होली का हमारे यहां पर आगमन हो जाता है।

कार्यक्रम के संयोजक उमेश झवर, सह संयोजक मधुसूदन माटोलिया ने बताया कि 20 सालों से राजस्थान एसोसिएशन के तत्वाधान में निरंतर होली का कार्यक्रम होता आ रहा है, होली का त्यौहार भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक है।

कार्यक्रम में सचिव संजीव जैन, कोषाध्यक्ष गुलाब चंद जैन, चेयरमैन प्रोजेक्ट मनोज अग्रवाल, निवर्तमान अध्यक्ष अरुण बजाज, राजकुमार अग्रवाल, गौतम चौधरी, एसपी अग्रवाल, विमल खंडेलवाल, एमपी रुंगटा, नारायण झवर, कैलाश शर्मा, ऋषि अग्रवाल, अरुण सराफ, राम प्रताप सिंह, यतेंद्र कुमार, मनोज रुंगटा, डीके महेश्वरी, सतीश गुप्ता, संजीव खेमका, सुरेश राठी, केके मिश्रा, कमला लूनिया, नीलिमा लड्ढा, रेखा राठी, शशी कंकाली, ललिता बैद, शर्मिला जैन, उर्मिला खंडेलवाल एवं अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here