शहीदों एवं रणबांकुरो की बदौलत हिन्दुस्तान सुरक्षित है : रामबिलास शर्मा

0
1378
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : शहीद राष्ट्र की धरोहर हैं। शहीदों, रणबांकुरों की कुर्बानियों की बदौलत ही हिन्दुस्तान सुरक्षित है। शहीद कृष्ण कुमार जैसे अमर शहीदों द्वारा दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

उक्त विचार शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने आज गांव खैरोली में पिता गोकलराम व मां सरती देवी के लाडले अमर शहीद शौर्य चक्र विजेता कृष्ण कुमार की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करते उपरांत व्यक्त किए। इस अवसर पर आयोजित समारोह में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए रामबिलास शर्मा ने खैरोली के राजकीय उच्च विद्यालय को अपग्रेड कर दस जमा दो करने व विद्यालय का शहीद कृष्ण कुमार के नाम से नामकरण करने की घोषणा की तथा कहा कि जुलाई महिने में ही इस विद्यालय को दस जमा दो का दर्जा दे दिया जाएगा। इसके साथ-साथ गांव के विकास के लिए लाखों रूपये का अनुदान देने की घोषणा शिक्षा मंत्री ने की। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ की धरती शहीद कृष्ण कुमार जैसे रणबांकुरों, किसानों, जवानों की पावन धरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान की 125 करोड़ जनता के हित पूरी तरह सुरक्षित हैं।

प्रो. शर्मा ने कहा कि देश की कुल आबादी के 72 प्रतिशत लोग खेतीबाड़ी पर निर्भर हैं तथा इसी को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने किसानों की फसलों के मूल्य में डेढ़ गुणा बढ़ोतरी करने का एतिहासिक निर्णय लेकर किसानों की सुध ली है तथा किसानों को मालामाल बनाने की ओर अग्रसर किया है। प्रो. शर्मा ने जोर देकर कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले चुनावों में बीजेपी भारी बहुमत से जीत दर्ज करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पुन: सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी द्वारा पिछले चार वर्षों के दौरान लिए गए एतिहासिक निर्णयों से हर वर्ग खुश है तथा मोदी में देश की जनता का अटूट विशवास है।

इस अवसर पर खैरोली की सरपंच ममता देवी एवं ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने गादली जौहड़ की चारदिवारी के लिए 11 लाख रूपये, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए 10 लाख रूपये, शमशान घाट की चारदिवारी के लिए 10 लाख रूपये, नरसिंह मंदिर के विस्तार के लिए 11 लाख रूपये, शहीद कृष्ण कुमार स्मारक के विस्तार के लिए 11 लाख रूपये का अनुदान देने की घोषणा सहित 30 मांगों को मंजूरी प्रदान करते हुए कहा कि खैरोली मेरा प्रिय गांव हैं तथा इसके विकास के लिए धन की कमी नहीं रहने देंगे। इस अवसर पर प्रसिद्ध गायक ब्रह्मपाल गूर्जर ने देशभक्ति की भावना पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके समारोह को चार चांद लगाए। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने पार्टी को 15 हजार रूपये का नकद ईनाम देकर सम्मानित किया। स्वागत गीत प्रस्तुत करने वाली स्कूल की छात्राओं को भी प्रो. शर्मा ने नकद ईनाम देकर पुरस्कारित किया।

इस अवसर पर महेंद्रगढ़-भिवानी के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने भी जनसमूह को संबोधित करते केंद्र सरकार की जनहितैषी नीतियों पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की तारीफ की तथा कहा कि पीएम मोदी की योजनाओं एवं नीतियों से हर वर्ग खुशहाली की ओर तेजी से आगे बढ़ा है। इस मौके पर जिला उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने शहीद समारोह में भारी भीड़ को देख कर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह क्षेत्र वास्तव में ही अमर शहीदों एवं रणबांकुरों का सम्मान करने वाला है।

इस मौके पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य देवेन्द्र यादव, मार्केट कमेटी चेयरमैन कंवर डालू ङ्क्षसह, कोप्रेटिव बैंक के चेयरमैन कंवर सिंह यादव, जिला प्रमुख प्रतिनिधि पप्पल यादव, पंचायत समिति सतनाली चेयरपर्सन मोनिका नागर सहित अनेकों गणमान्यजनों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन-खैरोली में अमर शहीद कृष्ण कुमार की प्रतिमा का पुष्प अर्पित कर अनावरण करते हुए शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा

समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा व उपस्थित विशाल जनसमूह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here