एनएचपीसी द्वारा हिंदी कवि सम्मेलन का आयोजन

0
292
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : एनएचपीसी ने निगम में राजभाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दिनांक 24 फरवरी 2023 को निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में एक भव्य हिंदी कवि सम्मेलन का आयोजन किया। श्री आर.के. विश्‍नोई, सीएमडी, एनएचपीसी ने पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलित कर कवि सम्मेलन का उद्‍घाटन किया। श्री वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी) / निदेशक (कार्मिक), श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), श्री विश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं), श्री संतोष कुमार, मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा कर्मचारीगण भी इस अवसर पर उपस्थित थे। श्रीमती चंचल विश्‍नोई, श्रीमती पुष्पा चौबे, श्रीमती गायत्री गोयल सहित महिला कल्याण संघ की अन्य सदस्याएं भी कवि सम्मेलन में मौजूद रहीं।

इस अवसर पर श्री आर.के. विश्‍नोई, सीएमडी, एनएचपीसी ने एनएचपीसी के सीएमडी का पदभार ग्रहण करने के बाद अपने पहले संबोधन में एनएचपीसी के सभी कार्मिकों के समर्पण, प्रयासों और कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि इन्हीं के परिणामस्वरूप न केवल दूरस्थ और कठिन स्थानों में 22 बिजली परियोजनाओं का निर्माण हुआ, बल्कि कुशलतापूर्वक इन पावर स्टेशनों का संचालन भी हुआ। उन्होंने आगे कहा कि इस साल एनएचपीसी अपनी दो सबसे प्रतिष्ठित परियोजनाओं को शुरू करने जा रहा है और इन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अपना पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि एनएचपीसी बोर्ड अपने कार्मिकों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि उनका मनोबल ऊंचा बना रहे और वे एनएचपीसी में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

कवि सम्मेलन के दौरान पद्मश्री सुनील जोगी, श्री शंभू शिखर, श्री योगेंद्र शर्मा, श्री विनीत चौहान, श्री राजेश चेतन, श्री राजेश अग्रवाल और श्रीमती गौरी मिश्रा जैसे प्रसिद्ध कवियों ने विभिन्न काव्य ‘रसों’ और राष्ट्रीयता एवं सामाजिक मुद्दों पर आधारित विभिन्न काव्य पाठों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here