डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के बीकॉम एसएफएस संकाय के अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को दी गई भावभीनी विदाई

0
365
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के बीकॉम एसएफएस विभाग के अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को विदाई देने के लिए”Bon Voyage”समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बीकॉम फाइनल ईयर के लगभग 200 छात्र छात्राएं उपस्थित हुए। बीकॉम द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं ने अपने सीनियर्स को विदाई देने के लिए गीत संगीत नृत्य कविताएं शेरो शायरियां आदि अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस समारोह का सबसे मुख्य आकर्षण सुंदर-सुंदर रंग-बिरंगे परिधानों में तैयार फाइनल ईयर के छात्र छात्राओं के द्वारा की गई रैंप वॉक रही। 3 राउंड्स के बाद निर्णायक मंडल के द्वारा बीकॉम ऑनर्स फाइनल ईयर के छात्र जुबेर खान को मिस्टर बी कॉम और बीकॉम सीए फाइनल ईयर की छात्रा भव्या को मिस बीकॉम चुना गया। बीकॉम टीपीपी फाइनल ईयर की छात्रा निधि को स्टूडेंट ऑफ द बैच का अवार्ड दिया गया और मिस दिव्या को रेगुलर स्टूडेंट के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या डॉ सविता भगत ने फाइनल ईयर के छात्र छात्राओं को आशीर्वचन देते हुए उनको एक उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने संबोधन से छात्र-छात्राओं को परीक्षा में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने और अच्छा कैरियर बनाकर महाविद्यालय में एलुमनाई के रूप में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि जीवन में सफलता का आंकलन एक अच्छी नौकरी मिलने और एक अच्छा कैरियर बनने से नहीं किया जाता है बल्कि अच्छा स्वास्थ्य, सच्ची खुशी, मानसिक शांति, परिवार का स्नेह एवं साथ जिस व्यक्ति के पास होता है वही संसार में सबसे सफल माना जाता है। वाणिज्य विभाग एस एफ एस. की कोऑर्डिनेटर डॉ अर्चना सिंघल ने शॉल ओढ़ाकर कार्यकारी प्राचार्या का अभिवादन एवं सम्मान किया।

इस अवसर पर फाइनल ईयर के छात्रों के अनुरोध पर शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा भी गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति दी गई। बीकॉम फाइनल ईयर के छात्र छात्राओं ने अपने सभी शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मियों को स्मृति चिन्ह देकर उनका आभार व्यक्त किया। वाणिज्य विभाग एस एफ एस की डीन डॉक्टर ललिता ढींगरा, अध्यक्षा मिस रेखा शर्मा एवं विभाग के अन्य सभी शिक्षक शिक्षिकाएं इस अवसर पर मौजूद रहे । अन्य विभागों से भी शिक्षक शिक्षिकाओं ने समारोह में शिरकत की। डॉ प्रीति मलिक, डॉक्टर सोनिया नरूला और मिस परवीन कुमारी के सहयोग से इस कार्यक्रम का संचालन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here