सैक्टर 7 मार्किट में एचडीएफसी बैंक की नई शाखा का उद्घाटन, वर्तमान परिवेश में बैंकों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण : चावला

0
636
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। वर्तमान परिवेश में जबकि अर्थव्यवस्था से जुड़े सभी पक्षों विशेषकर उद्योगों व व्यापार के समक्ष चुनौतियों का माहौल बना हुआ है ऐसे में बैंकों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। बैंक यदि आसान वित्त तथा प्रभावी सेवाएं उपलब्ध कराएं तो उद्योगों व व्यापार के समक्ष आ रही चुनौतियों से काफी हद तक निपटा जा सकता है।

यहां यह उद्गार व्यक्त करते हुए आईएम एसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला ने कहा कि बैंकिंग व्यवस्था के प्रति उपभोक्ताओं में विश्वास बना रहे इसके लिये समय पर सेवाओं को उपलब्ध कराना काफी जरूरी है।

फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि ऑनलाईन बैंकिंग, कैशलैस व्यवस्था से अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय आरंभ हुआ है जिसमें बैंकों को साकारात्मक योगदान देना चाहिए।

सर्वश्री राजीव चावला व नरेंद्र अग्रवाल यहां सैक्टर 7 मार्किट में एचडीएफसी बैंक की नई शाखा का उद्घाटन कर रहे थे।

सर्वश्री नरेंद्र अग्रवाल व राजीव चावला ने कैशलैस सुविधा के लिये बैंकों द्वारा उपलब्ध कराई गई कार्ड स्वैपिंग सुविधा को फीसमुक्त करने, एसएमई सैक्टर को प्राथमिक सूची के अनुरूप वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने, लोन रिस्ट्रक्चिंग के लिये उदारवादी नीति क्रियान्वित करने व ब्याजदरों के न्यूनतम स्लैब को अपनाने, लोन फोर क्लोजर को चार्जिज मुक्त करने की आवश्यकता को वर्तमान समय की एक बड़ी मांग बताया।

बैंक के शाखा प्रबंधक ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए बैंक की विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर बैंक कर्मचारियों के साथ उद्योग प्रबंधकों व क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों की उपस्थिति विशेष रूप से उल्लेखनीय रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here