हरियाणा विस सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

0
1297
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 23 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। सदन में विपक्ष ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है।

हरियाणा में हाल ही में हुए राम रहीम प्रकरण, पंचकुला हिंसा, दादूपुर-नलवी नहर, एसवाईएल के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जानकारी देते हुए कहा कि दादूपुर-नलवी नहर को बंद करने के खट्टर सरकार के फैसले का सदन में पुरजोर विरोध किया जाएगा। पंचकुला में गुरमीत राम रहीम के मामले में हुई हिंसा के दौरान मारे गये 38 बेकसूरों के मुद्दे पर भी सरकार से जवाब मांगा जाएगा।

हुड्डा ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर को हरियाणा में कायम करने के लिए खट्टर सरकार पूरी तरह फेल रही है। उन्होंने कहा कि मुरथल और पृथला में टोल टैक्स वसूली के खिलाफ भी भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया जाएगा। बाजरे की सरकारी खरीद में किसानों की आई परेशानी को भी मुद्दा बनाने का निर्णय किया गया है।

SYL पर सदन में बरपे का हंगामा
सदन में सत्र के दौरान विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद सतलुज-यमुना जोड़ नहर के निर्माण में हो रही देरी पर सरकार पर हमले की तैयारी की है। डेंगू की बीमारी से हरियाणा में लोगों की मौत के मामले में भी सवाल उठाए जाएंगे क्योकि इस बीमारी पर काबू पाने में प्रदेश सरकार बिलकुल ही विफल रही है।

सदन में खट्टर गिनाएंगे उपलब्धियां
उधर, खट्टर सरकार विपक्ष के हमलों के जवाब के साथ-साथ अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां सदन में रखेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा संसदीय मामलों के मंत्री रामबिलास शर्मा और वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सरकार की पैरवी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here