सामुदायिक भवन में हरियाली तीज उत्सव का आयोजन किया गया

0
1152
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 july 2019 : झूला तो पड़ गए अमुआ की डाल पर, रे आया सावन झूम के जैसे गीतों पर रविवार को सेक्टर-3 के सामुदायिक भवन में महिलाओं ने थिरकते हुए जमकर हरियाली तीज मनाई। इस मौके पर फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी।

उल्लेखनीय है कि बल्लभगढ़ से फरीदाबाद नगर निगम के पार्षद दीपक चौधरी ने रविवार को सामुदायिक भवन में हरियाली तीज उत्सव का आयोजन किया था जिसमें इस क्षेत्र की लगभग 5000 महिलाओं ने एक दूसरे को न केवल तीज की बधाई दी बल्कि समारोह के अंत में एक राजनैतिक प्रस्ताव पास कर आगामी विधानसभा चुनावों में दीपक चौधरी को समर्थन देने का प्रस्ताव भी पास किया।

उल्लेखनीय है कि दीपक चौधरी बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं इससे पूर्व वह बल्लभगढ़ के वार्ड नंबर 37 से निर्दलीय रूप से नगर निगम का चुनाव भी जीत चुके हैं। सेक्टर-3 के सामुदायिक भवन में आयोजित हरियाली तीज महोत्सव के मौके पर उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए दीपक चौधरी ने कहा कि इस तरह के त्यौहार जहां हमें एक दूसरे से मिलने का मौका देते हैं वही इस तरह के आयोजनों से घर की चारदीवारीओं में बंद रहने वाली महिलाओं को अपनी तरीके से आयोजनों का अनुभव भी मिलता है। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी माताओं-बहनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका स्नेह उनको पिछले तीन-चार सालों से लगातार मिलता रहा है और उन्हें उम्मीद है कि आगे भी इसी प्रकार का सहयोग उनको मिलता रहेगा।
इस मौके पर उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला ने कहा कि इस सावन के महीने में वह दर्जनों हरियाली तीज महोत्सव में हिस्सा ले चुकी है लेकिन जिस प्रकार का जोश उनको यहां पर दिखाई दिया वह अपने आप में अनोखा है और यही कारण है कि जितना आनंद व आत्मीयता उनको आज के इस आयोजन में मिली है उतनी कहीं महसूस नहीं हुई। सुमन बाला के अनुसार उन्होंने पहली बार इतनी भारी संख्या में महिलाओं को एकत्रित होते हुए देखा है, यह उनके लिए तो एक अनोखा अनुभव है। उन्होंने इस तरह के सामाजिक आयोजन और विशेषकर महिलाओं के लिए सामाजिक आयोजन करने के लिए अपने पार्षद साथी दीपक चौधरी का भी आभार व्यक्त किया। सुमन वाला ने कहा की अपने लिए तो हर कोई समारोह का आयोजन करता है लेकिन दीपक चौधरी वह व्यक्तित्व है जिन्होंने महिलाओं की आवश्यकता को समझते हुए उनके लिए इस तरह का आयोजन किया इसकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है।

इस हरियाली तीज महोत्सव के मौके पर सामुदायिक भवन में लगाए गए झूलों का महिलाओं ने जमकर आनंद लिया और फिल्मी तथा देहाती लोक गीतों पर जमकर महिलाओं ने नृत्य किया। यहां उपस्थित अधिकतर महिलाओं का कहना था कि उन्होंने सुना था की हरियाली तीज इतनी रोमांटिक होती है लेकिन उनको इस बात का अनुभव आज हुआ है और जिस प्रकार से सभी वर्ग व क्षेत्र की महिलाएं यहां एकत्रित हुई है उससे उनको एक दूसरे को समझने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि आज दीपक चौधरी ने यह केवल हरियाली तीज महोत्सव नहीं मनाया बल्कि महिला समाज का एक गेट टू गेदर किया है जिसमें सभी महिलाओं ने अपने विचार, अपनी काबिलियत व अपनी प्रतिभा का खुलकर प्रदर्शन किया है इसके लिए दीपक चौधरी तो बधाई के पात्र हैं ही साथ ही वे सभी महिलाएं जिन्होंने इस आयोजन में अग्रणी भूमिका निभाई वह भी बधाई की पात्र है।

इस मौके पर सीमा ठक्कर, हरमीत कौर, सरला धारीवाल, सरला शर्मा, अरुण चौधरी, सुमन चौधरी, हिमांशी, रेनू शर्मा, गजना, दलजीत, राजबाला, अंजू गुप्ता, आशा, विमला तिवारी, संतोष महेश्वरी, सरिता, रिया, लक्ष्मी मलिक, सरोज जोगी, मीरा जी, शोभा जी, मीनू मेंदीरत्ता, उमा, मंजू, उषा अरोड़ा, अन्नू, रंजन लांबा, सुनीता देशवाल, कमलेश, अनुराधा, रितिका मल्होत्रा, अलका शर्मा, कर्म राठौर व कांता भारद्वाज प्रमुख रूप से उपस्थित थी जिन्होंने इस पूरे हरियाली तीज महोत्सव का संचालन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here