इन्वर्टरों में बैटरी पर मिलेगा अनुदान : अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान

0
439

फरीदाबाद, 25 अगस्त। नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा विभाग, हरियाणा द्वारा सामान्य इन्वर्टरों में बैटरी चार्ज की समस्या से निजात दिलाने तथा अपने इन्वर्टर को सोलर इन्वर्टर में बदलने के लिए 320 वाट सोलर पैनलों पर 06 हजार तथा 640 वाट के सोलर पैनलों पर 10 हजार रूपये अनुदान देने का निर्णया लिया है।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी सतबीर मान ने जानकारी देते हुए बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा विभाग, हरियाणा द्वारा सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सामान्य इन्वर्टरों में बैटरी चार्ज की समस्या से निजात दिलाने तथा अपने इन्वर्टर को सोलर इन्वर्टर में बदलने के लिए 320 वाट सोलर पैनलों पर 06 हजार एवं 640 वाट के सोलर पैनलों पर 10 हजार रूपये अनुदान देने का निर्णया लिया है।अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि अनुदान प्राप्त करने के लिए हरियाणा सरकार के के सरल पोर्टल  saralharyana.gov.in पर आनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा किसी व्यक्ति ने पहले से ही सिंगल बैटरी इन्वर्टर के लिए 320 वाट एवं डबल बैटरी के लिए 640 वाट के सोलर पैनल पर अनुदान धनराशि राशि लेने के लिए सरल पोर्टल पर आवेदन करने के उपरांत विभाग के द्वारा निर्धारित मानको अनुसार पैनल कंपनियों से रेट में मोल भाव करके सिर्फ लाभार्थी हिस्सा कंपनी को देकर इस प्रणाली दो महिनों के अंदर जारी स्वीकृति पत्र की शर्तानुसार किसी भी कंपनी से स्थापित करना होगा।

सहायक जिला परियोजना अधिकारी रवि कान्त शर्मा ने बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा विभाग द्वारा यह सब्सिडी योजना शुरू की है, इसकी अधिक जानकारी के लिए लघु सचिवालय के एडीसी कार्यालय चौथी मंजिल पर कमरा नम्बर 403 में हर कार्य दिवस को आफिस समय पर आकर ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here