13 मई को प्रदेश की सभी मंडियों में होगी गेहूं की सरकारी खरीद : जेजेपी नेता माणिक मोहन शर्मा

0
246

Faridabad News, 12 May 2021 : युवा जेजेपी नेता एवम अधिवक्ता माणिक मोहन शर्मा ने बताया कि हमारे प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जी ने कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के कारण जो किसान मंडियों में अपनी गेहूं की फसल नहीं बेच पाए थे, उनके लिए राज्य सरकार ने एक दिन के लिए 13 मई को प्रदेशभर की सभी मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद करने का आदेश जारी किया है ताकि रबी खरीद सीजन 2021-22 में कोई भी किसान अपनी गेहूं की फसल बेचने से वंचित न रहे।

युवा जेजेपी नेता माणिक मोहन शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के कारण जिन किसानों की गेहूं अब तक मंडियों में नहीं आई थी, सरकार उनकी फसल 13 मई को खरीदेगी। उन्होंने कहा की कि सभी किसान 13 मई को मंडियों में आकर अपनी गेहूं की फसल बेच सकते है। उन्होंने बताया कि हमारे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जी ने कहा कि खरीद प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी।

युवा नेता ने बताया कि इस बार पिछले वर्षों से दस दिन पहले एक अप्रैल से प्रदेशभर की 396 मंडियों में गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू की थी जो कि अब अपने अंतिम चरण है। उन्होंने बताया कि अब तक 83.49 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आमद मंडियों में हो चुकी है। वहीं कुल गेहूं की खरीद करीब 81.52 लाख मीट्रिक टन हुई है।

भुगतान प्रक्रिया के बारे में उन्होंने बताया कि 12 मई तक करीब 13681 करोड़ रूपये का भुगतान सीधा किसानों के खातों में हो गया है और करीब 499056 किसानों के 930696 जे फार्म बनाए जा चुके है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही हमारे युवा उपमुख्यमंत्री ने किसानों से आग्रह किया कि अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों में आने वाले सभी किसान कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी एहतियात बरतें तथा मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here