मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को दे योजना का लाभ: जितेंद्र यादव

0
341
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 फरवरी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत जितने भी लोगों द्वारा विभिन्न विभागों को आवेदन दिए गए हैं उन सभी को रोजगार उपलब्ध करवाएं। उपायुक्त जितेंद्र यादव सोमवार को लघु सचिवालय में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ योजना की समीक्षा कर रहे थे।

उपायुक्त ने प्रत्येक विभाग की क्रमशः समीक्षा करते हुए पशुपालन विभाग को सबसे बेहतरीन कार्य के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अन्य विभाग भी पशुपालन विभाग की तरह कार्य करें। इसके साथ ही उन्होंने जिला लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन भी विभागों को बैंको से लोन मिलने में दिक्कत आ रही है उन सभी को जल्द से जल्द इस कार्य को निपटने के निर्देश दें। उन्होंने उन सभी बैंकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए जो काफी समय से लोन की फाईलें लंबित रखे हुए हैं।

मीटिंग के दौरान उपायुक्त ने कहा कि दो लाख रुपये कम आय के प्रत्येक व्यक्ति की आर्थिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के उद्देश्य से यह योजना शुरू की गई है। ऐसे में सभी विभाग जिन भी लोगों ने आवेदन किया है उन्हें योजना का लाभ दें। मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एएमसी इंद्रजीत कुलड़िया सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here