गेल के हवा बदलो अभियान ने लॉन्च किया स्कूल वॉरियर्स 2.0 कॉन्टेस्ट

0
490
Spread the love
Spread the love

New Delhi news, 09 Oct 2021:  स्वच्छ हवा को बढ़ावा देने के लिए अपने अभियान हवा बदलो के तहत गेल (इंडिया) लिमिटेड ने स्कूल वॉरियर्स कॉन्टेस्ट के दूसरे एडिशन का लॉन्च किया है। छात्रों एवं स्कूली समुदायों तथा अभिभावकों एवं अध्यापकों को वायु प्रदष्ूाण दूर करने के बारे में जागरुक बनाना इस कॉन्टेस्ट का मुख्य उद्देश्य है।

स्कूल वॉरियर्स कॉन्टेस्ट 2.0 की शुरूआत खासतौर पर स्कूली छात्रों के लिए की गई है, वर्तमान में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण इन छात्रों का स्वास्थ्य जोखिम पर है। ऑनलाईन हवा बदलो स्कूल वॉरियर्स कॉन्टेस्ट के माध्यम से छात्रों को वायु प्रदूषण पर अपने रचनात्मक विचार दर्शाने का मौका मिलेगा, वे इस विषय पर शॉर्ट वीडियोज़ अपलोड करेंगे, आर्ट, निबंधों एवं वायु प्रदूषण में सुधार के लिए अपने सुझाव प्रस्तुत करेंगे, जिन्हें डिजिटल माध्यम से स्कूल वॉरियर्स 2.0 माइक्रोसाईट पर सबमिट किया जा सकता है।

(http://schoolwarrior2.changetheair.org/

प्रतिभागी पौधे उगा सकते हैं और पौधों की देखभाल करते हुए अपनी तस्वीरें अपलोड कर सकते हैं। इन प्रविष्टियों को 20 नवम्बर 2021 तक अपलोड किया जा सकता है और विभिन्न श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ एंट्रीज़ को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

स्कूल वॉरियर्स कॉन्टेस्ट का पहला एडिशन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पांच मिलियन से अधिक छात्रों तक पहुंचा। इसके लिए देश भर से तकरीबन 3000 प्रविष्टियां मिली थीं। पर्यावरण के प्रति गेल के उत्तरदायित्व के मद्देनज़र हवा बदलो अभियान की शुरूआत की गई। सामुहिक सामाजिक प्रयासों के द्वारा हवा की गुणवत्ता में सुधार लाना और पर्यावरण को बेहतर बनाकर जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाना इसका मुख्य उद्देश्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here