जज्बा फाउंडेशन द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

0
838
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Feb 2021 : स्वस्थ शरीर सुरक्षित जीवन अभियान के तहत जज्बा फाउंडेशन के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर ग्राम पंचायत जाजरू में स्वस्थ जाँच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात निम का पौधा लगा कर की गई। एवं सभी डॉ टीम का फूल माला पहना कर स्वागत किया गया। शिविर में बी• पी•, ब्लड शुगर, ई• सी• जी•, ऑक्सीजन, नाक, गले एवं महिला जुडी समस्य की जाँच हुई।

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक युवा समाजसेवी अजय डागर ने बताया कि आज के निशुल्क स्वस्थ जांच शिविर का मुख्य उद्देश्य ग्राम वासियों को उनके स्वस्थ संबंदी समस्यों के प्रति जागरूक करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत लगभग 150 ग्रामवासियों ने अपनी स्वस्थ संबंधी समस्य के प्रति परामर्श लिया व जाँच करवाई।

इस अवसर पर डायरेक्टर डा. जी.ए. नोमानी, ने बतया की देश ने कोरोना महामारी से लड़ने में अपना सफल परीक्षण दिया है। जिसके अंतर्गत आज देश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.16% जो की और देशों के मुकाबले काफी अच्छा रहा है जोकि संपूर्ण भारतवर्ष के लोगों की समझदारी व सुरक्षा के प्रति संभव हो पाया है। और इसी तरह अब देश कोरोना वैक्सीन के प्रति अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अदा करते हुए वैक्सीन लगवा रहे है।

जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया कोरोना काल में कही ना कही लोगों में कई स्वस्थ संबंधी समस्य उत्पन हुई परन्तु ग्रामीण एरिये के लोग महामारी की वजह से परामर्श से वंचित रहे है। जिसके अंतर्गत आज ग्रामपंचायत जाजरू में निशुल्क स्वस्थ शिविर का आयोजन किया है और आगे भी इसी तरह अलग अलग ग्राम पंचायतों में स्वस्थ शिविर का आयोजन किया जाता रहेगा।

स्वस्थ शिविर के अंतर्गत मानवता हॉस्पिटल की तरफ से शिविर में चेयरमैन डा. जी.ए. नोमानी, डा. सी.एस. चौहान, डा.अंकित, डा.पवन, डॉ नाज़ (महिला रोग विशेषज्ञ),राहुल वर्मा, की ड्यूटी लगाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here