जे सी बोस विश्वविद्यालय में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

0
263

Faridabad News, 10 March 2021 : स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा स्थानीय एसएसबी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, फरीदाबाद के सहयोग से आज निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों को विभिन्न बीमारियों से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी गई।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने चिकित्सा केंद्र द्वारा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लाभ के लिए स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम को चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंकुर शर्मा के देखरेख में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार तथा कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग ने शिविर का जायजा भी लिया।

एसएसबी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, फरीदाबाद के तीन चिकित्सकों की टीम, जिसमें हृदय रोग विशेषज्ञ डाॅ. मोहित अग्रवाल, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. शैलेंद्र प्रताप सिंह तथा डाॅ. अनूपम कुमार वासने शामिल थे, ने विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों को हृदय रोग, आर्थोपेडिक और स्पोट्र्स इंजुरी से रोकथाम, निदान और उपचार के बारे में बताया तथा उनकी चिकित्सा जांच एवं स्वास्थ्य परामर्श प्रदान किया। इसके अलावा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप तथा हड्डी संबंधी रोगों को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए ब्लड प्रेशर चेक-अप, ब्लड शुगर चेक-अप, ईसीजी, बीडीएम हड्डियों की जांच के लिए बीएमडी टेस्ट निःशुल्क किए गए। स्वास्थ्य शिविर में लगभग 200 से अधिक विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया तथा लाभ उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here