डॉक्टरों व पैरा-मैडिकल स्टॉफ के लिए हरियाणा के पर्यटन केंद्रों में रहने व खाने का होगा नि:शुल्क प्रबंध : कंवर पाल

0
797
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 05 April 2020 : हरियाणा के पर्यटन मंत्री श्री कंवर पाल ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी से लडऩे में अग्रिम पंक्ति में कार्य कर रहे राज्य के डॉक्टरों व पैरा-मैडिकल स्टॉफ के लिए हरियाणा के पर्यटन केंद्रों में रहने व खाने का नि:शुल्क प्रबंध किया जाएगा। हरियाणा सरकार द्वारा जिला प्रशासन को अपन-अपनेे क्षेत्र के पर्यटन केंद्रों में यह अनुमति देने के लिए अधिकृत किया गया है।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 देश में महामारी घोषित की गई है। वर्तमान हालातों में डॉक्टर व पैरा-मैडिकल स्टॉफ अग्रिम पंक्ति में खड़ा होकर इस महामारी से लडऩे में अपना अहम योगदान दे रहे हैं। ऐसी स्थिति में अपने परिवार को रिस्क से बचाने के लिए डॉक्टर व पैरा-मैडिकल स्टॉफ अपनी ड्यूटी के बाद अगर अलग रहना चाहते हैं तो वे हरियाणा पर्यटन विभाग के पर्यटन केंद्रों में नि:शुल्क रह सकते हैं। उनको अनुमति देने के लिए जिला प्रशासन को अधिकृत किया गया है।

श्री पाल ने बताया कि पर्यटन केंद्रों में डॉक्टर व पैरा-मैडिकल स्टॉफ के रहने, खाने के अलावा उनके कमरों की सफाई आदि का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन की ओर से इन पर्यटन केंद्रों में एक कर्मचारी की यह भी ड्यूटी लगाई जाएगी जो यह देखेंगे कि डॉक्टर व पैरा-मैडिकल स्टॉफ के रहने वाली जगहों पर स्वच्छता है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here