संजय मर्डर केस में चौथा आरोपी मोहम्मद अली भी गिरफ्तार

0
1849
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : आपको बताने चले कि दिनांक 16.08.2018 से संजय पुत्र स्व० रूप सिंह निवासी मकान न० 556 नेहरू कालोनी NIT 3 फरीदाबाद घर से लापता होने बारे मे
संजय की माँ मन्जू पत्नी स्व० रूप सिंह की दरखास्त पर दिनांक 19.08.2018 को गुम होने की शिकायत डबुआ थाना में दर्ज कराई थी । जिस पर मुकदमा न० 13 Dt. 19.08.2018 गुमशुदगी  की धाराओं के के अंतर्गत थाना डबुआ मे दर्ज किया था।
दिनांक 21.08.2018 को मृतक संजय के परिवार वालों के द्वारा सलीम और उसके परिवार पर  हत्या करने का शक जाहिर किया था।
सलीम  से पूछताछ की गई । जिसने संजय की हत्या करना कबूल किया और अन्य आरोपियों को  बचाने के लिए पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, की मैंने और संजय ने दारु पी साथ बैठकर दारु पी और  फिर मैंने उसको चाकू मारकर हत्या कर दी थी।
आरोपी द्वारा हत्या की बात कबूल करने पर गुमशुदगी वाले केस को  अपहरण और हत्या की धाराओं को लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया।
इस केस की तफ्तीश क्राइम ब्रांच DLF प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन को सौंपी गई जिसने आरोपी सलीम से सख्ती से पूछताछ उस्ताज पर आरोप ने बताया कि इससे में उसके पिता स दोस्त भी शामिल है उसकी आधार पर फजरु @ फजरूदीन व सोनी को भी  22.8 .18 को गिरफ्तार किया गया था।
घटना की गहनता को देखते हुए इस केस की तफ्तीश पुलिस आयुक्त श्रीमान अमिताभ ढिल्लो ने पुलिस उपायुक्त NIT फरीदाबाद श्रीमती निकिता अहलावत IPS के नेतृत्व में आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच DLF की  एक टीम का गठन किया ।
पुलिस टीम: – निरीक्षक नवीन कुमार, उप निरीक्षक ब्रहम प्रकाश, उप निरीक्षक ओमप्रकाश I/C P.P सैनिक कॉलोनी , सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, मुख्य सिपाही आनन्द सिंह, मुख्य सिपाही ईश्वर सिंह, सिपाही सन्दीप (ड्राईवर), सिपाही रविन्द्र , सिपाही अनिल कुमार , सिपाही बिजेंद्र , सिपाही संजय ।
दोराने रिमांड आज चोथा आरोपी मोहमद अली पुत्र अल्ताफ निवासी मकान न० 1704 गली न० 10 नजदीक मस्जिद नेहरु कॉलोनी NIT 3 फरीदाबाद को भी सोहना (गुरुग्राम) से गिरफ्तार कर लिया गया है आरोपियों से मृतक संजय के कपडे वारदात में प्रयोग किया गया उस्तरा जिससे संजय की हत्या की गई थी बरामद कर लिए गये हैं।
आरोपियों ने बताया कि दिनांक 01.07.2017 को सलीम की बहन रुकसार को मृतक संजय पुत्र रूप सिंह बहका फुसला कर शादी करने की नियत से भगा ले गया था ।जबकि 2 दिन बाद सलीम की बहन रुक्सार का निकाह उसकी बड़ी बहन के देवर के साथ होना तय किया हुआ था।
संजय और रुखसार 11 महीने तक दोनों साथ रहे 2 महीने पहले  रुखसार  अपने मां-बाप के घर आई हुई थी।
मृतक संजय द्वारा रुखसार की निकाह से ठीक दो-तीन दिन पहले संजय  उसको लेकर चला गया था ।
(इस संबंध में थाना अजीम नगर में मुकदमा भी दर्ज है)
इसी बात पर समाज में अपनी बेज्जती का बदला लेने के लिए फजरुद्दीन उर्फ़ फजरू ने अपने बेटे सलीम वा अपने भतीजे मोहम्मद अली पुत्र अल्ताफ वा अपने पडौसी सुमित उर्फ़ सोनी पुत्र गोपी चन्द के साथ मिलकर बदला लेने के लिए योजना बनाई थी। संजय की मां के अनुसार संजय 15.08.18 को ही राजस्थान से फरीदाबाद आया था।
पूछताछ पर खुलासा हुआ की दिनांक 16.08.2018 को सलीम, मोहम्मद अली व सुमित उर्फ़ सोनी ने सलीम के पिता फजरुद्दीन उर्फ़ फजरू की योजना अनुसार संजय पुत्र रूप सिंह को सैनिक कॉलोनी रोड पर मिलने पर उसे बहकाकर शराब पीने का बहाना लगाकर 3 नम्बर पहाड़ी के जंगल में ले गए।
जहाँ उसे शराब पिलाकार मार पीटाई करके उस्तरे से गला रेतकर हत्या कर उसकी नाश को जंगल में झाड़ियो में छुपा दिया था । व वारदात में इस्तेमाल उस्तरा व संजय के कपडे भी वही पहाड़ी में दबा दिए थे।
गिरफ्तार आरोपीयान का विवरण: –
1. सलीम पुत्र फजरुद्दीन उर्फ़ फजरू निवासी मकान न० 1718 गली न० 10 नजदीक मस्जिद नेहरु कॉलोनी NIT 3
2. फजरुद्दीन उर्फ़ फजरू पुत्र कमरुद्दीन निवासी मकान न० 1718 गली न० 10 नजदीक मस्जिद नेहरु कॉलोनी NIT 3
3. सुमित उर्फ़ सोनी पुत्र गोपी चन्द निवासी मकान न० 1719 गली न० 10 नजदीक मस्जिद नेहरु कॉलोनी NIT 3
4. मोहमद अली पुत्र अल्ताफ निवासी मकान न० 1704 गली न० 10 नजदीक मस्जिद नेहरु कॉलोनी NIT 3
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हत्या में प्रयोग उस्तरा मृतक संजय की शर्ट बरामद कर आज चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here