लूट का प्रयास कर रहे चार आरोपी चढ़े क्राइम ब्रांच ऊचां गाव के हत्थे

0
812
Spread the love
Spread the love

Faridabad news, 28 July 2021 : पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा अपराधों पर लगाम लगाने के लिए अपराधिक वारदातों में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव की टीम ने लूट का प्रयास करते चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल , सलमान जीतू तथा मोहित का नाम शामिल है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने सतर्कता का परिचय देते हुए लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

रात्रि गश्त के दौरान क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली की सेक्टर 2 तिगांव रोड पर कुछ लड़के सड़क पर पत्थर बिछाकर राहगीरों की गाड़ियों को रोकने तथा फिर उन्हें लूटने के लिए जाल बुन रहे हैं।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम सरकारी गाड़ी से लाईट बन्द करके मौके पर पहुंची ताकि आरोपियों को पुलिस के आने की खबर ना लगे।

पुलिस टीम ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए अपना जाल बिछाया और किसी राहगीर की गाड़ी के पीछे कुछ दूरी पर अपनी गाड़ी लगा दी ताकि जैसे ही आरोपी की उस गाड़ी को लूटने की प्रयास करें उन्हें मौके से ही काबू किया जा सके।

सतर्कता और बुद्धिमता का परिचय देते हुए पुलिस टीम एक राहगीर की गाड़ी के पीछे पीछे चल दी और कुछ समय पश्चात ही सामने सड़क पर आरोपियों ने लूट के इरादे से पत्थर बिछा रखे थे ताकि पत्थरों को देखकर जैसे ही गाड़ी धीमी हो तो वाहन चालक को अवैध हथियार दिखाकर लूटा जा सके।

पुलिस की गाड़ी के आगे चल रही गाड़ी के चालक को शक हुआ तो वह सड़क पर पड़े पत्थरों से गाड़ी को बचाते हुए वहां से गाड़ी भगाकर ले गया।

आरोपियों ने सोचा कि इस गाड़ी के पीछे चल रही गाड़ी भी किसी आम नागरिक की है तो क्यों ना इसे ही लूटा जाए। लूट के इरादे से आरोपी पुलिस की गाड़ी की तरफ बढ़े और जैसे ही उसके नजदीक पहुंचे तो उन्हें एहसास हुआ कि यह तो पुलिस द्वारा बिछाया गया जाल था जिसमें वह फस चुके हैं।

आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की परंतु बहादुर पुलिसकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए चारों आरोपियों को मौके से काबू कर लिया।

आरोपियों के कब्जे से मौके पर एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, एक बटनदार चाकू और लोहे की रॉड बरामद की गई।

आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस थाना शहर बल्लबगढ़ लाया गया और उनके खिलाफ लूट के प्रयास तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए लूट तथा चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।

मामले में गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी राहुल ने बताया कि उसने 10 जुलाई की रात को एक सेंट्रो गाड़ी फरीदाबाद के सेक्टर 9 से चोरी की थी जिसका मुकदमा थाना सेक्टर 7 में दर्ज हैं।

आरोपी की सूचना के अनुसार चोरी की गई सैंटरो गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है।

पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here